spot_img
spot_img

Jharkhand: चौकीदारों की बर्खास्तगी के मामले में स्पीकर से मिलीं दीपिका पाण्डेय

कांग्रेस की महागामा विधायक सह पार्टी की राष्ट्रीय सचिव दीपिका पांडेय सिंह ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने चौकीदारों की बर्खास्तगी का मामला रखा। साथ ही स्पीकर से शीघ्र निदान का अनुरोध भी किया। इस पर स्पीकर ने विभागीय बैठक रखने का आदेश दिया है।

रांची: कांग्रेस की महागामा विधायक सह पार्टी की राष्ट्रीय सचिव दीपिका पांडेय सिंह ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने चौकीदारों की बर्खास्तगी का मामला रखा। साथ ही स्पीकर से शीघ्र निदान का अनुरोध भी किया। इस पर स्पीकर ने विभागीय बैठक रखने का आदेश दिया है।

उल्लेखनीय है कि झारखण्ड में करीब 500 चौकीदारों को सरकार ने 2015 से पहले बर्खास्त कर दिया है। ये वैसे चौकदार थे जिनकी नियुक्ति 2010 से 2011 के बीच हुई थी। इन चौकीदारों को इसलिए बर्खास्त कर दिया गया था। क्योंकि, 2015 में बने नियुक्ति से सम्बंधित प्रावधान किये गए थे। इससे पहले वंशानुगत के आधार पर ही चौकीदारों की नियुक्ति होती रही थी।

विधायक ने बताया कि विधानसभा सत्र के दौरान ध्यानाकर्षण में चौकीदारों की बर्खास्तगी का मामला उठाया था। उसके बाद विधानसभा सचिवालय ने कई बार गृह विभाग को पत्र भी भेजा लेकिन विभाग की तरफ से कली ठोस जवाब अबतक नहीं आया है। दीपिका पांडेय ने बताया कि 19 जुलाई को मामले में विधानसभा अध्यक्ष के सामने फिर बात आएगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!