spot_img

ठगी का नया तरीका अपना रहे Cyber Criminal: PM किसान सम्मान योजना के नाम पर ठगने वाले 10 गिरफ्तार

देवघर पुलिस ने शनिवार को 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके द्वारा प्रधानमंत्री किसान योजना के लाभुकों को योजना के किश्त की राशि अकाउंट में जमा कराने का प्रलोभन देकर ठगी कर ली गयी है।

Deoghar: साइबर क्रिमिनल (Cyber Criminal) लोगों को ठगने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। देवघर पुलिस ने शनिवार को 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके द्वारा प्रधानमंत्री किसान योजना के लाभुकों को योजना के किश्त की राशि अकाउंट में जमा कराने का प्रलोभन देकर ठगी कर ली गयी है।

देवघर एसपी धनंजय कुमार सिंह को इनके बारे में गुप्त सूचना मिली थी। इसी सूचना पर साइबर डीएसपी नेहा बाला व डीएसपी मुख्यालय मंगल सिंह जामूदा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जिले के पालोजोरी थाना क्षेत्र के बह्मसोली, मोहनपुर थाना क्षेत्र के पारोडाल व सारवां थाना क्षेत्र के झिकटी गांव में छापेमारी कर 10 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों में एक सीएसपी संचालक भी शामिल है। सीएसपी संचालक सिकंदर यादव सारवां थाना क्षेत्र के झिकटी गांव का रहने वाला है। वहीं इसी थाना क्षेत्र के मनीगढ़ी गांव के पास वह ग्रामीण बैंक का सीएसपी संचालित करता है। उसपर आरोप है कि वह साइबर आरोपितों से कमीशन लेकर उन्हें ठगी का पैसा आसानी से निकलाने में मदद करता है।

उसके अलावा पुलिस ने पालोजोरी थाना क्षेत्र के ब्रह्मसोली गांव निवासी असलम अंसारी व आरीफ अंसारी, मोहनपुर थाना क्षेत्र के पारोडाल गांव निवासी रकाउल अंसारी, मोकिम अंसारी, सलाउद्दीन अंसारी, अब्दुल अंसारी, शाहरुख अंसारी, कुदुस अंसारी, फरोज अंसारी शामिल हैं। इनमें रकाउल व मोकिम सगे भाई है।

गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस ने 25 मोबाइल, 29 सिम, नौ एटीएम, सात पासबुक, तीन चेकबुक व 11 हजार नगद बरामद किया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!