spot_img

हिमाचल दुर्घटना में मारे गए 7 में से 3 IIT वाराणसी के छात्र

Shimla: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक सड़क दुर्घटना में आईआईटी वाराणसी के तीन छात्रों समेत सात पर्यटकों की मौत हो गई और 10 घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार को इस घटना की जानकारी दी है। दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश से संबंधित पर्यटक यात्रा कर रहे थे, जब रविवार रात बंजार उपमंडल में जालोरी र्दे के पास एक टेंपो ट्रैवलर सड़क से फिसल कर पहाड़ी से नीचे लुढ़क गया।

अधिकांश घायलों को राज्य की राजधानी से करीब 200 किलोमीटर दूर कुल्लू शहर के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस को बताया कि दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। बुरी तरह से क्षतिग्रस्त वाहन से पीड़ितों को निकालने में प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। अधिकारियों के मौके पर पहुंचने से पहले ही इलाके के लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया।

कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने मीडिया को बताया कि मृतकों की पहचान सौरभ, प्रियंका गुप्ता, किरण, ऋषभ राज, अंशिका जैन, आदित्य और अनन्या के रूप में हुई है। घायलों में राहुल गोस्वामी, क्षितिज अग्रवाल, प्रियपाल, ईशान गुप्ता, अभिनव सिंह, निष्ठा बडोनी, रुशव लक्ष्य, जय अग्रवाल और ड्राइवर अजय चौहान शामिल हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि, दुर्घटनास्थल पर पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही थी, जिससे सड़क पर फिसलन हो गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि मोड़ पर चालक ने शायद वाहन पर से नियंत्रण खो दिया।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जालोरी जोत के पास घियाघी में हुई दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि, सूचना मिलने पर स्थानीय प्रशासन बचाव अभियान के लिए मौके पर पहुंचा।मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और प्रशासन और अस्पताल के अधिकारियों को घायलों का सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

सरकार ने मरने वालों में से प्रत्येक के परिजन को 4,00,000 रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!