spot_img

हरियाणा कांग्रेस का घमासान वेणुगोपाल के दरबार में, राहुल से मांगा समय

हरियाणा कांग्रेस(Haryana Congress) में पिछले कई दिनों से मचा घमासान सोमवार को खुलकर सामने आ गया। कुमारी सैलजा को हटाने की मांग को लेकर पार्टी प्रभारी विवेक बंसल से मिलने वाले हुड्डा गुट के 21 विधायक सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करने पहुंच गए।

चंडीगढ़: हरियाणा कांग्रेस(Haryana Congress) में पिछले कई दिनों से मचा घमासान सोमवार को खुलकर सामने आ गया। कुमारी सैलजा को हटाने की मांग को लेकर पार्टी प्रभारी विवेक बंसल से मिलने वाले हुड्डा गुट के 21 विधायक सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करने पहुंच गए। हुड्डा समर्थित विधायक इससे भी संतुष्ट नहीं हुए तो उन्होंने अब राहुल गांधी से मुलाकात का समय मांग लिया है। सभी का एजेंडा हरियाणा में हुड्डा को फ्री हैंड देना है।

हुड्डा समर्थक विधायकों का मानना है कि ओम प्रकाश चौटाला के बाहर आने से जाट वोट बैंक खिसक सकता है। दूसरा सैलजा के अध्यक्ष रहते पार्टी सत्ता में नहीं आ सकती है। विधायक इस बात के लिए एकमत हैं कि चौटाला को रोकने के लिए हुड्डा को ‘फ्री-हैंड’ दिया जाना जरूरी है। विधायक दल का नेता बनने के लिए पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर और पूर्व सीएलपी नेता किरण चौधरी के साथ टक्कर लेने वाले हुड्डा अब कांग्रेस विधायक दल के नेता का पद भी छोड़ने को तैयार हैं। उनकी जगह आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई का नाम सीएलपी लीडर के लिए आगे बढ़ाया जा रहा है।

गत दिवस सैलजा ने भी केसी वेणुगोपाल व हरियाणा मामलों के प्रभारी विवेक बंसल से मुलाकात की थी। पार्टी प्रभारी विवेक बंसल से मुलाकात के बाद कांग्रेस विधायक सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निवास पर एकत्र हुए। यहां बैठक के बाद 21 विधायक पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मिलने पहुंचे। हुड्डा अपनी कोठी पर ही रहे। वेणुगोपाल से मुलाकात के दौरान विधायक फिर से हुड्डा आवास पर लौट आए।

हुड्डा के आवास पर विधायक डॉ़ रघुबीर सिंह कादियान, गीता भुक्कल, आफताब अहमद, धर्म सिंह छोक्कर, राव दान सिंह, मेवा सिंह, भारत भूषण बतरा, नीरज शर्मा, शकुंतला खटक, बिशनलाल सैनी, कुलदीप वत्स, बलबीर सिंह वाल्मीकि, अमित सिहाग, इंदूराज नरवाल, वरुण चौधरी, मोहम्मद इलियास, जगबीर सिंह मलिक, मामन खान इंजीनियर, जयवीर सिंह वाल्मीकि, सुरेंद्र पंवार व सुभाष गंगोली मौजूद रहे।

वेणुगोपाल से मुलाकात के बाद बादली विधायक कुलदीप वत्स व रोहतक एमएलए भारत भूषण बतरा ने कहा कि संगठन में बदलाव हमारा मुद्दा था। विधायकों को विश्वास में लिए बगैर संगठन में कोई नियुक्ति नहीं करने की मांग उठाई गई है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा जनता के नेता हैं। किसी भी बड़े फैसले में उनकी अनदेखी नहीं की जा सकती। राष्ट्रीय महासचिव वेणुगोपाल ने आश्वासन दिया है कि सभी मुद्दे जल्द निपटा दिए जाएंगे। राहुल गांधी हमारे नेता हैं और उनसे मुलाकात के लिए समय मांगा है। समय मिलते हुए विधायक उनसे मिलने जाएंगे और उनके सामने पूरा मामला रखेंगे’।

वेणुगोपाल से मिली किरण चौधरी, नहीं खोले पत्ते

पूर्व CLP लीडर और तोशाम विधायक किरण चौधरी भी दिल्ली में डटी हैं। सोमवार को उन्होंने भी केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की। वे अलग से उनसे मिलने पहुंचीं। किरण भूतपूर्व सीएम स्व़ चौ़ बंसीलाल की पुत्रवधू हैं और ‘सोनिया दरबार’ में उनकी सीधी एंट्री मानी जाती है। माना जा रहा है कि वेणुगोपाल से मुलाकात के दौरान उन्होंने मौजूदा घटनाक्रम के अलावा प्रदेश के अन्य राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!