spot_img

Grammy 2022 : ‘इन मेमोरियम’ सेक्शन में लता मंगेशकर की अनदेखी, फैंस निराश

ऑस्कर के एक हफ्ते बाद, 64वें वार्षिक ग्रैमी अवॉर्डस में दिग्गज भारतीय प्लेबैक सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को लास वेगास में एमजीएम ग्रैंड गार्डन एरिना में आयोजित समारोह के दौरान 'इन मेमोरियम' सेक्शन में शामिल नहीं किया गया।

Los Angeles: ऑस्कर के एक हफ्ते बाद, 64वें वार्षिक ग्रैमी अवॉर्डस में दिग्गज भारतीय प्लेबैक सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को लास वेगास में एमजीएम ग्रैंड गार्डन एरिना में आयोजित समारोह के दौरान ‘इन मेमोरियम’ सेक्शन में शामिल नहीं किया गया।

द ग्रैमीज 2022 इन मेमोरियम सेक्शन ने दिवंगत ब्रॉडवे संगीतकार स्टीफन सोंडहाइम के गीतों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिसे सिंथिया एरिवो, लेस्ली ओडोम जूनियर, बेन प्लाट और राशेल जेग्लर ने प्रस्तुत किया। टेलर हॉकिन्स और टॉम पार्कर को भी श्रद्धांजलि दी गई।

लता मंगेशकर, जिन्हें प्यार से ‘नाइटिंगेल ऑफ इंडिया’ के नाम से भी जाना जाता है, उनका 92 वर्ष की आयु में 6 जनवरी को निधन हो गया था। प्रशंसकों ने मंगेशकर के नाम को हटाने के लिए हॉलीवुड के सबसे बड़े म्यूजिकल अवॉर्ड्स नाइट आयोजित करने वाली संस्था रिकॉर्डिग अकादमी की आलोचना की।

एक यूजर ने लिखा, “थोड़ा असंबंधित, लेकिन जब वे उन कलाकारों को श्रद्धांजलि दे रहे थे जिनका इस साल निधन हो गया और लता मंगेशकर- भारत की सबसे पसंदीदा गायिका का कोई उल्लेख नहीं था, यह सब इतना निर्थक और महत्वहीन लगा। इन शो में ‘वैश्विक’ संगीत के लिए कोई सम्मान नहीं है।”

एक प्रशंसक ने कहा कि वह दुखी हैं कि ‘लता मंगेशकर का एक बार भी उल्लेख नहीं किया गया’। एक यूजर ने शेयर किया कि वह उम्मीद कर रहे थे कि ग्रैमी ‘इन मेमोरियम’ सेक्शन में लता मंगेशकर का नाम शामिल करेंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!