spot_img

छात्रों के अनुरोध पर JEE main की तिथियों में किया गया बदलाव : धर्मेन्द्र प्रधान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री(Union Education Minister) धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main) की परीक्षा तारीखों में बदलाव की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि JEE Main-2021 का चौथा सत्र अब 26, 27 और 31 अगस्त तथा 1 और 2 सितंबर को होगा।

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री(Union Education Minister) धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main) की परीक्षा तारीखों में बदलाव की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि JEE Main-2021 का चौथा सत्र अब 26, 27 और 31 अगस्त तथा 1 और 2 सितंबर को होगा।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान ने ट्वीट कर छात्रों को जानकारी दी कि छात्र समुदाय की लगातार मांग को देखते हुए और उम्मीदवारों को अपना बेहतर प्रदर्शन देने में सक्षम बनाने के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) को JEE (Main) 2021 परीक्षा के सत्र 3 और सत्र 4 के बीच चार सप्ताह का अंतराल प्रदान करने की सलाह दी गई है।

उन्होंने कहा कि JEE Main के सत्र 4 के लिए पंजीकरण अभी भी जारी है और पंजीकरण की तारीखों को 20 जुलाई तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। तदनुसार, JEE Main 2021 सत्र 4 अब 26, 27 और 31 अगस्त, और 1 और 2 सितंबर, 2021 को आयोजित किया जाएगा। कुल 7.32 लाख उम्मीदवारों ने पहले ही JEE Main 2021 सत्र 4 के लिए पंजीकरण कराया है।

उल्लेखनीय है कि छात्र परीक्षा के दोनों सत्रों के बीच अंतर की मांग कर रहे थे। पुराने कार्यक्रम के अनुसार, तीसरे और चौथे सत्र की परीक्षा के बीच केवल एक दिन का अंतर था। JEE Main के चौथे सत्र के लिए पंजीकरण प्रक्रिया अभी भी खुली है। परीक्षा के लिए कुल 7.32 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है।

14 जुलाई को एनटीए द्वारा JEE Main परीक्षा के तीसरे सत्र का एडमिट कार्ड जारी करने के बाद से छात्रों में भ्रम की स्थिति थी। परीक्षा के कार्यक्रम को चौथे सत्र की परीक्षा तिथियों के साथ मेल खाने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!