spot_img
spot_img

ED के सामने 11 बजे पेश होंगी सोनिया गांधी

New Delhi: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Affairs) की जांच में शामिल होने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। संभावना जताई जी रही है कि वह गुरुवार सुबह 11 बजे तक ईडी मुख्यालय जा सकती हैं। सोनिया गांधी से एक महिला सहित संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारी की टीम पूछताछ करेगी।

ईडी के सूत्रों ने सुझाव दिया है कि उनसे वही सवाल पूछे जाएंगे, जो राहुल गांधी से उनकी पांच दिनों की पूछताछ के दौरान पूछे गए थे। 23 जून को होने वाली पूछताछ को उनके अनुरोध पर स्थगित कर दिया गया, क्योंकि वह इस दौरान अस्वस्थ थीं।

सूत्रों के अनुसार, ईडी सोनिया गांधी से यंग इंडिया (YY) और एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (AJL) के बीच सौदे में उनकी भूमिका के बारे में पूछेगी।

इससे पहले राहुल ने कहा था कि दिवंगत मोती लाल वोरा इस तरह के सभी मामलों को देख रहे थे। वोरा की वाईआई में 12 फीसदी हिस्सेदारी थी, जबकि राहुल गांधी और सोनिया गांधी की इसमें 76 फीसदी हिस्सेदारी थी।

ईडी के अनुसार, पूरे सौदे में गांधी परिवार प्रमुख लाभार्थी हैं। इससे पहले पवन बंसल और मल्लिकार्जुन खड़गे से ईडी पूछताछ कर चुकी है। जब से वोरा का निधन हुआ है, तब से संदेह की सुई गांधी परिवार की ओर चली गई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!