spot_img

चुनावी जनादेश भाजपा के गरीब-समर्थक शासन पर मंजूरी की मुहर : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजे भाजपा के गरीब-समर्थक और सक्रिय सरकार की मंजूरी की मुहर हैं।

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजे भाजपा के गरीब-समर्थक और सक्रिय सरकार की मंजूरी की मुहर हैं। गुरुवार को घोषित विधानसभा चुनाव परिणामों के अनुसार, भाजपा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मणिपुर में सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जबकि गोवा में यह बहुमत के निशान से सिर्फ एक कम कदम पीछे है। पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनावी पंडितों के तर्क के अनुसार, 2022 के परिणामों ने भाजपा के लिए 2024 का मार्ग प्रशस्त किया है।

विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद यहां पार्टी मुख्यालय में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

उन्होंने कहा, “पहले लोगों को गैस, बिजली, पानी आदि जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए खंभे से पोस्ट तक दौड़ना पड़ता था। आम आदमी को उसकी पात्रता से वंचित कर दिया गया था, लेकिन अब भाजपा शासन में हमने इसे समझ लिया है और इसे आम लोगों तक पहुंचाया है।”

यह बताते हुए कि पिछले कुछ वर्षो में उनकी सरकार ने शासन प्रणाली को कैसे मजबूत किया है और प्रक्रिया में पारदर्शिता भी लाई है, मोदी ने कहा, “भाजपा ने यह सुनिश्चित किया है कि प्रत्येक गरीब व्यक्ति को वे सभी लाभ मिले जो उसके लिए हैं और मैं तब तक चैन से नहीं बैठूंगा, जब तक हर गरीब को उसका हक नहीं मिल जाता।”

मोदी ने ‘गुजरात के लोगों की सेवा’ के अपने दो दशकों से अधिक समय को याद किया और कहा, “मैं निश्चित रूप से जानता हूं कि सरकार चलाने के दौरान किस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मैंने लालकिले की प्राचीर से देश के हर एक गरीब व्यक्ति को सुविधाओं की संतृप्ति की घोषणा करके इसे कार्यरूप देना चुना।”

उन्होंने कहा कि यह तभी संभव है, जब किसी के पास ईमानदार तरीके हों, गरीबों के प्रति दया हो और गरीबों का कल्याण प्राथमिकता हो।

मोदी ने महिला मतदाताओं को भी धन्यवाद दिया और दावा किया, “भाजपा की शानदार जीत में उन्होंने एक प्रमुख भूमिका निभाई।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “हम महिला मतदाताओं का आशीर्वाद पाकर धन्य हैं। ये महिला मतदाता हैं, जिन्होंने सभी सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित की.. वे हमारी जीत की प्रेरक हैं।”

“लोग मुझसे पूछते हैं कि आप मैदान में रहते हुए अपनी सुरक्षा की परवाह क्यों नहीं करते। मैं हमेशा कहता हूं, मुझे चिंता क्यों करनी चाहिए, जब मेरे पास भारत की सैकड़ों और हजारों माताओं और बहनों का आशीर्वाद है? ऐसा इसलिए है, क्योंकि पहली बार उन्हें आश्वस्त किया गया है कि हमारी सरकार उनकी छोटी-छोटी जरूरतों का ध्यान रखती है।”

यह बताते हुए कि उत्तर प्रदेश के लोगों को अक्सर केवल जाति के चश्मे से देखा जाता था और ऐसा करके वे लोग उन जातियों, उन लोगों और उत्तर प्रदेश का भी अपमान कर रहे थे, उन्होंने कहा, “लेकिन उत्तर प्रदेश के लोगों ने दिखाया है – 2014, 2017 या अब हो – यूपी हमेशा विकास की राजनीति को चुनता है।”

उत्तर प्रदेश के गरीबों में से सबसे गरीब ने चुनावी पंडितों को यह मूल्यवान सबक सिखाया कि जाति के गौरव का इस्तेमाल भारत को तोड़ने के लिए नहीं, बल्कि राष्ट्र को एकजुट करने के लिए किया जाना चाहिए।

मोदी ने कहा, “2019 में जब हम सत्ता में लौटे थे तो उन्होंने कहा था कि इतनी बड़ी बात क्या है, 2017 ने 2019 के लिए भाग्य को सील कर दिया है। मुझे यकीन है, वे अब यह कहने की हिम्मत करेंगे कि 2022 के परिणामों ने 2024 का मार्ग प्रशस्त किया है।”

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!