spot_img
spot_img

Fake Voting रोकने संबंधी कानून को लेकर लोगों को जागरूक करेंगे BJP MP

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने सांसदों को निर्वाचन कानून (संशोधन) विधेयक, 2021 के बारे में विस्तृत जानकारी देकर इसे आम जनता के बीच पहुंचाने की सलाह दी है।

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने सांसदों को निर्वाचन कानून (संशोधन) विधेयक, 2021 के बारे में विस्तृत जानकारी देकर इसे आम जनता के बीच पहुंचाने की सलाह दी है। इसके साथ ही पार्टी ने तय किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन देशभर में सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

मंगलवार को यहां अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक में केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने आधार को मतदाता सूची से जोड़ने संबंधित निर्वाचन कानून (संशोधन) विधेयक, 2021 के बारे में प्रेजेंटेशन दिया।

संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा संसदीय दल की शीतकालीन सत्र की ये साप्ताहिक बैठक थी। किरेन रिजिजू ने अपना प्रेजेंटेशन दिया कि कल पास हुए चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक की देश को क्यों जरूरत थी। उन्होंने लोकसभा से पारित इस कानून के बारे में सांसदों को पूरी जानकारी दी।

दरअसल, सरकार ने गत सोमवार को फर्जी मतदान को रोकने के लिए आधार संख्या को मतदाता सूची से जोड़ने के लिए विधेयक लोकसभा में पेश किया और वह सदन से पारित हो गया।

मेघवाल ने कहा कि संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को हमें सुशासन दिवस के रूप में मनाना है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!