spot_img

Maruti Suzuki की कारें 4.3 फीसदी तक हुई महंगी, नई दरें लागू

देश की सबसे बड़ी कार निमार्ता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपने विभिन्न मॉडलों के दाम 4.3 फीसदी तक बढ़ा दिए हैं। कंपनी ने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में 0.1 से 4.3 फीसदी तक का इजाफा किया है।

New Delhi: देश की सबसे बड़ी कार निमार्ता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपने विभिन्न मॉडलों के दाम 4.3 फीसदी तक बढ़ा दिए हैं। कंपनी ने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में 0.1 से 4.3 फीसदी तक का इजाफा किया है। कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि दिल्ली शोरूम में विभिन्न मॉडलों की औसत कीमत में 1.7 फीसदी वृद्धि हुई है। नए कीमतें 15 जनवरी से प्रभावी हो गई हैं। एमएसआई ने जारी बयान में कहा कि उत्पादन लागत में हुई वृद्धि के बोझ को आंशिक रूप से कम करने के लिए उसे यह कदम उठाना पड़ा है।

एमएसआई आल्टो से लेकर एस-क्रॉस मॉडल बेचती है, जिसकी कीमत 3.15 लाख रुपये से लेकर 12.56 लाख रुपये तक है। पिछले साल मारुति ने अपनी कारों के दाम तीन बार बढ़ाए थे। कंपनी ने पिछले साल जनवरी में कीमतों में 1.4 फीसदी, अप्रैल में 1.6 फीसदी और सितंबर में 1.9 फीसदी यानी कुल मिलाकर 4.9 फीसदी की बढ़ोतरी की थी।

उल्लेखनीय है कि कंपनी ने पिछले महीने बताया था कि जरूरी कच्चे माल मसलन इस्पात, एल्युमीनियम, प्लास्टिक और बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान आए उछाल की वजह से उसे अपने वाहनों के दाम बढ़ाने पड़ेंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!