spot_img

Bihar से 377 हज यात्रियों का पहला जत्था जेद्दाह हुआ रवाना

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

Kishanganj: सुभाषचन्द्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा/हज टर्मिनल कोलकाता से बिहार के 377 आजमीने हज फ्लाईट संख्या SV-5451 से गुरूवार को सुबह 6.40 बजे जेद्दाह के लिए रवाना हूए। 377 आजमीने हज में किशनगंज जिले से 100, पूर्णियां जिले से 124, भागलपुर जिले से 93, सहरसा जिले से 29, सुपौल जिले से 17, मधेपुरा जिले से 07, कटिहार व पटना से तीन तीन व दरभंगा से एक आजमीने हज शामिल थे।

बिहार राज्य हज समिति सदस्य सह कोचाधामन के लोकप्रिय पूर्व विधायक सह जदयू प्रदेश उपाध्यक्ष मुजाहिद आलम ने गुरुवार को दुरभाष पर जानकारी देते हुए बताया कि इस बार बिहार के हाजियों के लिए कोलकाता के मदीनतुल हुज्जाज में ठहरने का इंतजाम था। बिहार से इस बर्ष कुल 2210 आजमीने हज बिहार से हज के लिए रवाना हुए हैं और रवाना हो रहे हैं। बिहार के हाजियों के लिए मदीनतुल हूज्जाज में बिहार हज समिति के तरफ़ से खाने पीने का बेहतरीन इंतजाम बिहार सरकार एवं बिहार राज्य हज समिति के तरफ़ से था।जिसके लिए सभी आजमीने हज ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार प्रकट किया। दूसरे राज्यों के हाजियों को खाने पीने का इंतजाम कोलकाता में खूद से करना पड़ा। उन्होने बताया कि सभी हाजियों को कोलकाता में तीन दिन रूकना पड़ा।

मुजाहिद आलम ने बताया की बिहार के 377 आजमीने हज गुरुवार सुबह 6.40 के फ्लाईट से जेद्दाह के लिए रवाना हुए हैं। वहां से सभों को बस से मक्का ले जाया जायेगा। हवाई जहाज में बोर्डिंग से पहले हवाई अड्डे पर दुआ मांगी गई। वही मुजाहिद आलम कोलकाता हज भवन से लेकर हवाई अड्डे तक खूद मौजूद रहकर सारे इंतजामात की निगरानी करते हुए देखे गए। साथ ही सभों से एक एक कर मुलाकात कर दुआ की गुजारिश की। गौरतलब हो कि कोरोना की वजह से दो साल बाद हज यात्रा शुरू हुई जिसे लेकर हज यात्रियों में काफी उत्साह देखा गया।

हज टर्मिनल से हवाई जहाज में बोर्डिंग के दौरान जदयू प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व विधायक कोचाधामन सह सदस्य बिहार राज्य हज समिति सदस्य मुजाहिद आलम, सांसद उलूबेरिया मुहतरमा साजेदा अहमद, बिहार राज्य हज समिति अध्यक्ष जनाब अब्दुल हक़, बिहार राज्य हज समिति सीईओ जनाब राशिद हुसैन, बिहार राज्य हज समिति सदस्य जनाब मेराज अहमद, पश्चिम बंगाल हज कमिटी के अध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!