spot_img
spot_img

Bihar: बोचहां उपचुनाव के लिए भाजपा ने बेबी कुमारी को बनाया प्रत्याशी, वीआईपी अड़ी

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की बोचहां विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को बेबी कुमारी को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया


Patna: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की बोचहां विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को बेबी कुमारी को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया। इस बीच, इस सीट को लेकर एनडीए में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) अड़ गई है। भाजपा के प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद वीआईपी ने नाराजगी जाहिर की है। मुजफ्फरपुर के बोचहां विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में भाजपा ने अपनी सहयोगी पार्टी वीआईपी को बड़ा झटका दिया है। शुक्रवार को भाजपा ने इस सीट से बेबी कुमारी को प्रत्याशी घोषित कर दिया।

बिहार विधानसभा चुनाव 2015 में बोचहां से बेबी कुमारी निर्दलीय चुनाव लड़ी थीं और विजयी हुई थीं। बाद में वे भाजपा में शामिल हो गई थीं।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव 2020 में बोचहां सीट वीआईपी के कोटे में चली गई थी, जहां से वीआईपी के टिकट पर मुसाफिर पासवान चुनाव जीते थे। पासवान के निधन के कारण यह सीट रिक्त हो गई और अब यहां उपचुनाव हो रहा है।

इधर, वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि यह सीट वीआईपी कोटे की है। उन्होंने कहा कि बोचहां सीट पर वीआईपी का हक है।

उन्होंने कहा कि वीआईपी का मानना है कि इस सीट पर वीआईपी अपना प्रत्याशी उतारकर दिवंगत पासवान के सपनों को पूरा कर सकेगी। उन्होंने कहा कि वीआईपी यहां से अपना प्रत्याशी उतारेगी, जिससे इस सीट पर जीत दर्ज कर पासवान जी के सपनों को पूरा किया जा सके।

उन्होंने कहा कि यह एनडीए का दुर्भाग्य है कि बिना घटक दलों से बात किए सहयोगी दल निर्णय ले लेते हैं। उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि विधान परिषद चुनाव के लिए भी ऐसा ही किया गया था, विवश होकर वीआईपी को कई सीटों पर अपना प्रत्याशी घोषित करना पड़ा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!