spot_img

Bihar News: अंडरवर्ल्ड डॉन पप्पू देव की मौत बना चर्चा का विषय

अपराधों के दुनियां के बेताज बादशाह और अंडरवर्लड सरगना (Underworld Don) पप्पू देव (Pappu Deo) की मौत कोसी क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।

Saharsa: अपराधों के दुनियां के बेताज बादशाह और अंडरवर्लड सरगना (Underworld Don) पप्पू देव (Pappu Dev) की मौत कोसी क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।

SP लिपि सिंह ने रविवार की सुबह एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पप्पू देव की मौत पर विस्तार पूर्वक घटनाचक्र की चर्चा करते हुए बताया है कि गत 18 दिसंबर की शाम सदर थाना को सूचना प्राप्त हुई थी कि सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत सराही में पप्पू देव और उसके कुछ समर्थक जबरदस्ती हरवे हथियार से लैस होकर अपने गुर्गों के साथ एक जमीन की घेराबंदी करवाने का प्रयास कर रहा है तथा वहां पर काफी लोग हरवे हथियार के साथ मौजूद हैं।

सूचना के आलोक में सदर थाना द्वारा छापामारी की गई तो वहां से 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया। बाकी लोग स्कॉर्पियो गाड़ी पर सवार होकर भाग निकले थे। सराही गांव में सदर थाना द्वारा की गई छापामारी के दौरान पुलिस को एक पिस्टल, कट्टा तथा 13 राउंड गोलियां मिली। पप्पू देव के समर्थकों को हिरासत में लिया गया।

समर्थकों ने बताया गया कि दो गाड़ी भरकर आदमी हरवे हथियार के साथ भाग निकले हैं। उन अपराधियों का पीछा करते हुए पुलिस बिहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत पप्पू देव के घर पहुंची तथा वहां भी छापामारी की गई। वहां से भी दो लोगों को हिरासत में लिया गया तथा पप्पू देव के बारे में पूछताछ की गई।

छानबीन के क्रम में पुलिस को सूचना मिली कि पप्पू देव एक चिमनी भट्ठा के बगल में उमेश ठाकुर के मकान में सोया हुआ है। पुलिस द्वारा वहां छापामारी की गई तो पप्पू देव और उसके समर्थकों द्वारा पुलिस पर गोलियां चलाई गई। जवाबी कार्रवाई में पुलिस द्वारा भी आत्म रक्षार्थ फायरिंग की गई। पुलिस से घिरा हुआ देखकर पप्पू देव अपना राइफल लेकर भागने की कोशिश करने लगा तथा उसने दीवार से छलांग लगा दी।

पुलिस बल द्वारा उसे उठा कर लाया गया। पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद उसने छाती में दर्द होने की शिकायत की तो उसे देर रात 2 बजे के करीब सदर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया।प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए दूसरे संस्थान में ले जाने की बात कहते हुए रेफर कर दिया गया।

पुलिस द्वारा तत्काल एंबुलेंस की व्यवस्था की गई तथा उसे दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल या पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने की तैयारियां शुरू की गई। इसी दौरान 4:00 बजे सुबह चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में एक ऑटोमेटिक राइफल, तीन पिस्टल, तीन कट्टा तथा 47 चक्र गोलियां तथा कई खोखा बरामद की गई है. सदर अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा पप्पू देव को मृत घोषित किए जाने के बाद आवश्यक प्रक्रिया का पालन कर पोस्टमार्टम कराने की तैयारी की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मेडिकल बोर्ड का गठन कर वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमार्टम की व्यवस्था की गई है। शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड द्वारा किया जाएगा तथा पोस्टमार्टम की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!