spot_img

मुख्यमंत्री नीतीश ने किया बाढ़ग्रस्त जिलों का दौरा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को बाढ़ प्रभावित कई जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। बेगूसराय,भागलपुर, मधेपुरा, खगड़िया, नवादा और नालंदा के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वे करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना लौट गये। इस दौरान जल संसाधन मंत्री संजय झा भी साथ थे।

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को बाढ़ प्रभावित कई जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। बेगूसराय,भागलपुर, मधेपुरा, खगड़िया, नवादा और नालंदा के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वे करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना लौट गये। इस दौरान जल संसाधन मंत्री संजय झा भी साथ थे।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण के तीसरे दिन आज मुख्यमंत्री ने छह जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया और वहां की बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। इससे पहले भी मुख्यमंत्री सहित जल संसाधन मंत्री दो बार बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों का जायजा ले चुके हैं। पहले चरण में बेतिया और मोतिहारी का एरियल सर्वे किया गया था। दूसरे चरण में सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया गया। इस दौरान तटबंध सहित बाढ़ प्रभावित इलाकों का मुख्यमंत्री ने जायजा लिया था।

बाढ़ प्रभावित इलाकों के हालात की समीक्षा के बाद सीएम पटना पहुंचे। जहां बैठक कर प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्य के संबंध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश देंगे। हालांकि, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को पहले से ही अलर्ट पर रखा गया है। तटबंधों की लगातार निगरानी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर बिहार के कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। निचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है, जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग अपने-अपने घरों को छोड़ ऊंचे स्थानों की तरफ पलायन कर रहे हैं। बाढ़ से लोगों का जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुई है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के हालात का जायजा आज सीएम नीतीश ने लिया है। सीएम के हवाई सर्वेक्षण के बाद बाढ़ग्रस्त इलाके के लोगों के बीच मदद की उम्मीद जगी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!