spot_img
spot_img

Bihar के Darbhanga Airport से एक दिन में रिकार्ड 2805 यात्रियों ने भरी उड़ान

बिहार(Bihar) का तीसरा हवाईअड्डा लगातार यात्रियों के मामले में रिकार्ड बनाता जा रहा है। एक फिर दरभंगा एयरपोर्ट(Darbhanga Airport) ने एक दिन में सबसे अधिक यात्रियों ने सफर कर एक नया कीर्तिमान(New Record) रचा है।

पटना/दरभंगा: बिहार(Bihar) का तीसरा हवाईअड्डा लगातार यात्रियों के मामले में रिकार्ड बनाता जा रहा है। एक फिर दरभंगा एयरपोर्ट(Darbhanga Airport) ने एक दिन में सबसे अधिक यात्रियों ने सफर कर एक नया कीर्तिमान(New Record) रचा है।

दरभंगा हवाईअड्डे से शनिवार देर रात तक कुल 2805 यात्रियों का आवागमन हुआ। इनमें 1332 यात्री विभिन्न शहरों से उड़ान भरकर दरभंगा पहुंचे, जबकि 1573 यात्रियों ने विभिन्न शहरों के लिए दरभंगा से उड़ान भरी।सभी उड़ानें अपने नियत समय पर एयरपोर्ट पर पहुंची।

एयरपोर्ट को मिल रहे एयर ट्रैफिक से नागरिक उड्डयन मंत्रालय भी खुश है। दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते हुए अब दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार और विकास के लिए प्रक्रियाएं शुरू कर दी गयी हैं। यात्रियों की बढ़ी संख्या पर दरभंगा एयरपोर्ट प्रशासन भी खुश है और इसे लेकर उन्होंने आज एक ट्वीट कर अपनी प्रसन्नता जाहिर की है।

फिलहाल, दरभंगा एयरपोर्ट से अहमदाबाद, दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरु, कोलकाता और हैदराबाद के लिए विमान सेवा उपलब्ध है। मुजफ्फरपुर, मोतिहारी और गोपालगंज के यात्री अब पटना की बजाय दरभंगा एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। समस्तीपुर, अररिया, सुपौल, सीतामढ़ी, पूर्णिया, फारबिसगंज, विराटनगर और गोपालगंज से भी लोग पटना की जगह दरभंगा एयरपोर्ट पर ही हवाई यात्रा के लिए पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!