spot_img

कांस्टेबल को बचाने में चौकी प्रभारी की चली गयी जान: अपराधी को पकड़ने गयी पुलिस गाड़ी बाढ़ के पानी में डूबी, प्रभारी समेत दो पुलिस कर्मी की मौत

Nagaon (Assam): एक अपराधी को पकड़ने के लिए गयी तीन सदस्यीय पुलिस टीम का वाहन बाढ़ के पानी में पलट गया। घटना रविवार रात नगांव जिला के कामपुर इलाके में घटी। घटना में दो पुलिस कर्मी की मौत हो गयी जबकि किसी तरह से एक कांस्टेबल को सकुशल बचा लिया गया।

बताया जा रहा कि पानी में वाहन के पलटते ही एक कांस्टेबल पानी में डूबने लगा। पुलिस चौकी प्रभारी समुज्ज्वल काकोति ने पानी में छलांग लगाकर अपने सहयोगी को बचाने की कोशिश की, लेकिन बाढ़ के पानी के तेज प्रवाह में दोनों डूब गये। देर रात तक एसडीआरएफ द्वारा चलाये गये बचाव अभियान के दौरान कांस्टेबल राजीव बरदलै के शव को बरामद कर लिया गया। वहीं सब इंस्पेक्टर का पता नहीं चल सका।

सोमवार की सुबह फिर से तलाशी अभियान चलाया गया। अंततः समुज्ज्वल काकोति के शव को बाढ़ के पानी से बरामद कर लिया गया। असम पुलिस के स्पेशल डीजीपी जीपी सिंह ने सोमवार को जारी एक बयान में बताया कि अपने साथी की जान बचाने के सब इंस्पेक्टर समुज्जल काकोति ने अपनी जान गंवा दी।

जीपी सिंह ने कहा है कि हम समुज्जल काकोति के साहस और बहादुरी को सलाम करते हैं। सब इंस्पेक्टर समुज्जल काकोति ने बिना समय गंवाए अपनी जान की परवाह किये बिना बचाव कार्य में जुट गये, जिसकी वजह से उनको अपनी जान भी गंवानी पड़ी। उनका निःस्वार्थ कार्य असम की भावी पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा देगा। शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।

दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने अस्पताल भेज दिया है। इस संबंध में पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!