spot_img

कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद जवान जसवंत का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद एम.जसवंत के. रेड्डी (23) का आज पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

अमरावती: कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद एम.जसवंत के. रेड्डी (23) का आज पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। राज्य सरकार की ओर से राज्य के गृह मंत्री सुचरिता और विधानसभा डिप्टी स्पीकर कुना रघुपति भी अंतिम संस्कार में शामिल हुआ। सरकार की ओर से पचास लाख रुपये का चेक भी शहीद के परिजनों को सौंपा गया।

दरअसल, मद्रास रेजिमेंट की 17वीं बटालियन के जवान एम.जसवंत के. रेड्डी गुरुवार को कश्मीर के राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गया था। शहीद का पार्थिव शरीर शुक्रवार देर शाम भारतीय वायु सेना के विमान से हकीमपेट, हैदराबाद पहुंचा। यहां वरिष्ठ सैन्य और प्रशासन के अधिकारियों के शहीद को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर गुंटूर जिले के बापटला में उसके पैतृत गांव धारीवाड़ा कोटापालम ले जाया गया़।

शनिवार सुबह शहीद जसवंत रेड्डी का अंतिम संस्कार गुंटूर जिला बापटला मंडल दरिवादकोट्टापलम में किया गया। अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस मौके पर जय जवान और जसवंत अमर रहे के नारे भी लगे। इस मौके पर राज्य के गृह मंत्री सुचरिता और विधानसभा डिप्टी स्पीकर कुना रघुपति भी मौजूद रहे। इसके बाद मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की घोषणा के अनुरूप सरकार की ओर से 50 लाख रुपये का चेक शहीद के परिवारजन को सौंपा गया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!