spot_img

इंडोनेशिया में भूकंप से मातम, मरने वालों का आंकड़ा 162, घायलों की संख्या 700 पार

इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत में सोमवार को आए शक्तिशाली भूकंप में मरने वालों की संख्या का आंकड़ा बढ़कर 162 हो गया। चारों ओर मातम पसरा हुआ है।

Jakarta: इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत में सोमवार को आए शक्तिशाली भूकंप में मरने वालों की संख्या का आंकड़ा बढ़कर 162 हो गया। चारों ओर मातम पसरा हुआ है। इस प्राकृतिक आपदा में 700 से अधिक लोग जख्मी हो गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.6 आंकी गई है। यूएस जियोलाजिकल सर्वे ने कहा कि भूकंप पश्चिम जावा प्रांत के सियानजुर क्षेत्र में 10 किलोमीटर (6.2 मील) की गहराई पर केंद्रित था।

पश्चिम जावा के शहर सियानजुर के सरकारी अधिकारी हरमन सुहरमन ने स्थानीय समाचार चैनल मेट्रो टीवी को बताया कि क्षेत्र के अकेले एक अस्पताल में 162 लोगों की मौत हो गई है और 700 से ज्यादा लोग घायल हो गए। तमाम इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। 

राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी ने कहा कि एक इस्लामिक बोर्डिंग स्कूल, एक अस्पताल और अन्य सार्वजनिक सुविधाओं सहित दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। भूकंप के झटके ग्रेटर जकार्ता इलाके में भी महसूस किए गए। राजधानी में ऊंचाई पर स्थित आवास ध्वस्त हो गए हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!