spot_img
spot_img

75 साल से भीख का कटोरा लेकर भटक रहा Pakistan: छलका पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का दर्द

Islamabad: भीषण आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan Prime Minister Shahbaz Sharif) का दर्द वकीलों के एक सम्मेलन में छलक पड़ा और वे यहां तक कह बैठे कि अब तो मित्र देश भी पाकिस्तान (Pakistan) को भीख मांगने वाले के रूप में देखने लगे हैं। बाढ़ की तबाही से त्रस्त उनका देश 75 साल से भीख का कटोरा लेकर दुनिया के सामने भटक रहा है।

पहले से आर्थिक संकट से परेशान पाकिस्तान में आई भीषण बाढ़ ने संकट और बढ़ा दिया है। इस कारण पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस्लामाबाद में वकीलों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के मुंह से यह दर्द निकल ही पड़ा। उन्होंने कहा कि आज जब हम किसी मित्र देश में जाते हैं या उनको फोन करते हैं, तो वे सोचते हैं कि हम उनके पास पैसे मांगने आए हैं। शरीफ ने कहा कि छोटी अर्थव्यवस्थाओं ने भी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है और हम पिछले 75 साल से भीख का कटोरा लेकर भटक रहे हैं।

प्रधानमंत्री शरीफ ने साफ कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पहले से ही अत्यधिक चुनौतीपूर्ण स्थिति का सामना कर रही थी। बीते दिनों आई बाढ़ ने इसे और कठिन बना दिया है। 30 वर्षों में आई सबसे भीषण बाढ़ के कारण तीन महीने में ही 1400 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और तीन करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश को बारिश और बाढ़ की वजह से 40 अरब डॉलर से ज्यादा का नुकसान हुआ है। (Input-HS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!