spot_img

मेक्सिको नौसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की मौत

Mexico City: मेक्सिको नौसेना का हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक दुर्घटनाग्रस्त (Mexico Navy helicopter crashes) हो गया, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। मेक्सिकन नौसेना ने बताया कि मेक्सिको के बड़े ड्रग माफिया राफेल कारो क्विनतेरो की गिरफ्तारी और उसे ले जाने के दौरान यह हादसा हुआ। राफेल कारो क्विनतेरो को उत्तरी राज्य सिनालोआ से गिरफ्तार किया गया था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने नौसेना के हवाले से कहा कि अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। सैन्य हेलीकॉप्टर में 15 लोग सवार थे, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया।

नौसेना ने कहा, “हम इस दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वालों की मौत पर शोक व्यक्त करते हैं। साथ ही बताया कि हेलीकॉप्टर दुर्घटना और क्विनतेरो की गिरफ्तारी के बीच कनेक्शन की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है।”

जानकारी के मुताबिक, राफेल पर लंबे समय से ड्रग के अवैध कारोबार का आरोप है। संयुक्त राज्य अमेरिका भी उसे पकड़ने की कोशिश कर रहा था। वह 1985 में यूएस ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन (DAE) के एक एजेंट एनरिक केमरेना सालाजार की हत्या के लिए उसे प्रत्यर्पित करना चाहता है।

बता दें कि केमरेना मामले के कारण, मेक्सिको और अमेरिका के बीच संबंध तनावपूर्ण है। इसका खुलासा पूर्व डीईए एजेंट हेक्टर बेरेलेज ने एक इंटरव्यू में किया था। वहीं एफबीआई को भी लंबे समय से राफेल की तलाश है। एफबीआई ने उसे 10 सबसे बड़े वांछित अपराधियों की लिस्ट में शामिल किया हुआ था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!