spot_img

Ukraine में Russia को भारी नुकसान हुआ है : क्रेमलिन प्रवक्ता

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने स्वीकार किया कि यूक्रेन में चल रहे युद्ध में रूस को 'महत्वपूर्ण नुकसान' हुआ है,

Moscow/London: क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने स्वीकार किया कि यूक्रेन में चल रहे युद्ध में रूस को ‘महत्वपूर्ण नुकसान’ हुआ है, लेकिन इस बात से इनकार किया कि मास्को ने कीव में युद्ध अपराध किए हैं। पेसकोव ने रूसी हताहतों की सही संख्या बताए बिना गुरुवार को स्काई न्यूज को बताया, “हमें सैनिकों का नुकसान हुआ है। यह हमारे लिए एक बड़ी त्रासदी है।”

उन्होंने चल रहे युद्ध को ‘ऑपरेशन’ बताते हुए कहा कि हमारी सेना इस ऑपरेशन को समाप्त करने की पूरी कोशिश कर रही है। हम आशा करते हैं कि आने वाले दिनों में, निकट भविष्य में, यह ऑपरेशन अपने लक्ष्यों तक पहुंच जाएगा। रूसी और यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल के बीच बातचीत इसे समाप्त कर सकती है।

इससे पहले, रूसी रक्षा मंत्रालय ने इसी तरह का दावा किया था कि बूचा में नरसंहार की प्रकाशित तस्वीरें और वीडियो नकली थे। क्रेमलिन के प्रवक्ता ने आगे कहा कि रूसी सैनिक यूक्रेन के कीव और चेर्निहाइव क्षेत्रों से हफ्तों की भारी गोलाबारी के बाद पीछे हट गए है।

उन्होंने स्काई न्यूज को बताया कि यह उन क्षेत्रों से तनाव को दूर करने के लिए एक एक कदम था। यह दिखाता है कि रूस वार्ता जारी रखने के लिए वास्तव में तैयार है। पेसकोव ने यह भी कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन किसी भी युद्ध अपराध अदालत में पेश नहीं होंगे, उन्होंने कहा कि हम इसके लिए कोई संभावना नहीं देखते हैं, हम इसे यथार्थवादी नहीं मानते हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!