spot_img
spot_img

चीन में बड़ा हादसा: 133 यात्रियों को ले जा रहा विमान हुआ क्रैश

दक्षिण चीन के गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र में सोमवार को 133 लोगों को लेकर जा रहा एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Beijing: दक्षिण चीन के गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र में सोमवार को 133 लोगों को लेकर जा रहा एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। क्षेत्रीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त हुए चाइना ईस्टर्न फ्लाइट में जीवित बचे लोगों के बारे में तत्काल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने क्षेत्रीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग के हवाले से बताया कि बोइंग 737 विमान वुझोउ शहर के टेंगजिआन काउंटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे आसपास के क्षेत्र में आग लग गई।

चीन की सरकारी मीडिया के अनुसार, एक पहाड़ी क्षेत्र में हुई इस दुर्घटना के कारण आसपास के जंगल में आग लग गई है और फिलहाल जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

हालांकि बचावकर्मी घटनास्थल पर इकट्ठे हो गए हैं और बचाव अभियान शुरू किया जा चुका है। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल हताहतों की संख्या स्पष्ट नहीं हो पाई है।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, फ्लाइट एमयू5735 को दोपहर 1.15 बजे कुनमिंग से रवाना होना था और विमान गुआंगजौ के रास्ते में था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!