spot_img

टेस्ट कम होने के बावजूद फिर से बढ़ रहे वैश्विक Covid-19 मामले : WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कम टेस्ट और कई हफ्तों के संक्रमण में गिरावट के बावजूद, कोविड -19 मामलों में वैश्विक बढ़ोतरी को लेकर चेतावनी दी है।

Geneva: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कम टेस्ट और कई हफ्तों के संक्रमण में गिरावट के बावजूद, कोविड -19 मामलों में वैश्विक बढ़ोतरी को लेकर चेतावनी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएचओ ने कहा कि विशेष रूप से एशिया के कुछ हिस्सों में मामले बढ़ रहे हैं, टीकाकरण कवरेज को बढ़ाने और महामारी प्रतिक्रिया उपायों को उठाने में सावधानी बरतने का आग्रह किया गया है।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम घेब्येयियस ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि कम टेस्ट के बावजूद विश्व स्तर पर मामले तेजी से बढ़ रहे है।

उन्होंने कहा कि निरंतर स्थानीय प्रकोप और वृद्धि की उम्मीद की जा रही है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां संचरण को रोकने के उपायों को हटा दिया गया है।

डब्ल्यूएचओ की कोविड-19 तकनीकी प्रमुख मारिया वैन केरखोव के अनुसार, पिछले सप्ताह में 11 मिलियन से अधिक मामले सामने आए हैं। यह पिछले सप्ताह की तुलना में आठ प्रतिशत की वृद्धि है।

उन्होंने कहा कि बढ़ते मामलों में योगदान देने वाला एक कारक, ओमिक्रोन वेरिएंट है, जो अब तक का सबसे पारगम्य कोरोनावायरस वेरिएंट है। एक अन्य योगदान कारक स्वास्थ्य उपायों जैसे मास्क, शारीरिक गड़बड़ी और कुछ देशों में आवाजाही पर प्रतिबंध हटाना भी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!