spot_img
spot_img

Ukraine में कीव के पास अमेरिकी पत्रकार की हत्या

अमेरिकी पत्रकार ब्रेंट रेनॉड (American journalist Brent Renaud) की कीव के बाहर इरपिन शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

New Delhi: अमेरिकी पत्रकार ब्रेंट रेनॉड (American journalist Brent Renaud) की कीव के बाहर इरपिन शहर में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। कीव के पुलिस प्रमुख एंड्री नेबितोव ने कहा कि उन्हें रूसी सैनिकों ने निशाना बनाया था। दो अन्य पत्रकार घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन में युद्ध को कवर करने वाले किसी विदेशी पत्रकार की यह पहली मौत है।

न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा रेनॉड को जारी एक प्रेस आईडी दिखातीं तस्वीरें प्रसारित हो रही हैं।

अखबार ने एक बयान में कहा कि रेनॉड की मौत के बारे में सुनकर दुख हुआ, लेकिन वह यूक्रेन में अखबार के लिए काम नहीं कर रहा था।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि उन्होंने आखिरी बार 2015 में अखबार के लिए काम किया था। उन्होंने जो प्रेस आईडी पहनी थी, वह सालों पहले जारी की गई थी। यह स्पष्ट नहीं है कि रेनॉड यूक्रेन में किसके लिए काम कर रहे थे।

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन का कहना है कि अमेरिका रूस पर इसका ‘उचित परिणाम’ थोपेगा। बीबीसी ने बताया कि मौत की खबर चौंकाने वाली और भयावह है। इसके बारे में अमेरिकी अधिकारी यूक्रेनी अधिकारियों के साथ परामर्श करेंगे।

एक अन्य अमेरिकी पत्रकार जुआन अरेडरेंडो को घटना के बाद अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने एक इतालवी रिपोर्टर को बताया कि जब वे आग की चपेट में आए तो वह रेनॉड के साथ थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!