spot_img

चीन में बढ़ा इस वायरस का खतरा, चांगचुन शहर में lockdown

चीन ने कोरोना संक्रमण (corona infection) के तेज फैलाव पर नियंत्रण के लिए फिर कठोर कदम उठाए हैं।

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

Beijing: चीन ने कोरोना संक्रमण (corona infection) के तेज फैलाव पर नियंत्रण के लिए फिर कठोर कदम उठाए हैं। इसके तहत पूर्वोत्तर चीन के जिलिन प्रांत की राजधानी चांगचुन में लॉकडाउन (lockdown) लगा दिया गया है। चांगचुन शहर की आबादी 90 लाख है। यह जानकारी ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट में दी गई है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक अब चांगचुन शहर के नागरिकों को घर पर रहते हुए सामूहिक परीक्षण के तीन दौर से गुजरना पड़ेगा। गैर जरूरी कारोबार को बंद कर दिया गया है। इस शहर में वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है। चीन में शुक्रवार को स्थानीय संक्रमण के 397 मरीज सामने आए हैं। इनमें 98 मरीज जिलिन प्रांत में चांगचुन के करीब के हैं।

ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक चांगचुन में न्यूक्लिक एसिड परीक्षण किए जाएंगे। इसके साथ ही न्यूक्लिक एसिड के तीन और राउंड टेस्ट किए जाएंगे ताकि सभी मरीज सामने आ सकें। 8 मार्च से अब तक चांगचुन में कोरोना के 48 मरीज मिल चुके हैं।

चांगचुन सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के निदेशक झांग जिंगगुओ के मुताबिक चांगचुन के 11 मरीजों की जीनोम स्टडी करने से पता चला है कि ये सभी ओमिक्रॉन वैरिएंट के स्ट्रेन हैं। जिंगगुओ ने कहा है कि चांगचुन में महामारी की स्थिति बढ़ रही है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!