spot_img

मालवाहक जहाज में लगी आग में हजारों ऑडी, पोर्श, लेम्बोर्गिनी और बेंटले कारों के नष्ट होने की आशंका

अटलांटिक महासागर(Atlantic Ocean) में एक मालवाहक जहाज (cargo ship) में आग लगने के कारण हजारों ऑडी, पोर्श, लेम्बोर्गिनी, बेंटले और इलेक्ट्रिक कारों के नष्ट होने की आशंका है।

San Francisco: अटलांटिक महासागर(Atlantic Ocean) में एक मालवाहक जहाज (cargo ship) में आग लगने के कारण हजारों ऑडी, पोर्श, लेम्बोर्गिनी, बेंटले और इलेक्ट्रिक कारों के नष्ट होने की आशंका है।

समाचार पत्र द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, जहाज पर लदे हजारों इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरियों में आग लगने से यह हादसा हुआ है। इन वाहनों को लेकर मालवाहक फेलिसिटी ऐस जहाज जर्मनी से अमेरिका के रोड आइलैंड के एक बंदरगाह की ओर जा रहा था और इसी हफ्ते उसने संकट के संकेत जारी किए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मालवाहक जहाज पर 1,100 पोर्श ,189 बेंटले गाड़ियों के अलावा अनगिनत ऑडी और अन्य इलेक्ट्रिक वाहन थे। पुर्तगाली नौसेना ने बताया कि इसके चालक दल के सभी 22 सदस्यों को सफलतापूर्वक निकाल लिया गया था और उनकी हालत सामान्य है तथा उन्हें चिकित्सकीय सहायता की भी आवश्यकता नहीं पड़ी है।

नौसेना की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है “मालवाहक जहाज के चालक दल के 22 सदस्यों को चिकित्सा सहायता की आवश्यकता नहीं थी। उन्हें एक स्थानीय होटल में ले जाया गया है। इस आग के कारण अब तक प्रदूषण की कोई समस्या नहीं देखी गई है।”

फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि इन वाहनों की बैटरियों में स्पार्किंग होने से यह आग लगी है या इसका कोई और कारण था। शुक्रवार देर रात रिपोर्ट में कहा गया है कि आग बुझाने के लिए बैटरी विशेषज्ञों की जरूरत होगी।

इस आग से लगभग 15 करोड़ डालर का नुकसान होने की आशंका है। वोक्सवैगन समूह (वीडब्ल्यू )के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, “हम इस घटना से अवगत हैं। जहाज उत्तरी अमेरिका के रास्ते में था और इस हादसे में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है। हम घटना के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए शिपिंग कंपनी के संपर्क में हैं।” (IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!