spot_img

South America के Peru में विमान हादसा, 7 पर्यटकों की मौत

दक्षिण अमेरिकी देश पेरू के नाजका रेगिस्तान (Nazca Desert of the South American country of Peru) में एक विमान हादसे में 7 यात्रियों की मौत हो गई है।

Lima: दक्षिण अमेरिकी देश पेरू के नाजका रेगिस्तान (Nazca Desert of the South American country of Peru) में एक विमान हादसे में 7 यात्रियों की मौत हो गई है। यह विमान नीदरलैंड और चिली के पयर्टकों को लेकर जा रहा था। दुर्घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।

स्थानीय प्रशासन के अनुसार विमान हादसा नाजका शहर में मारिया रीच हवाई क्षेत्र के पास हुआ है। नाजका पुलिस के प्रमुख कमांडर एडगर एस्पिनोजा ने बताया कि विमान के जमीन से टकराने के बाद उसमें आग लग गई थी।

पेरू का नाजका लाइन्स यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है, जो वहां के सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों में से एक है। यह 2000 से अधिक साल से अधिक पुराने सैकड़ों विशाल भू-आकृति का घर है, जिनमें एक चिड़ियों, बंदरों, मकड़ियों और व्हेल शामिल हैं।

राजधानी लीमा से करीब 450 किमी दक्षिण में स्थित यह संरक्षित क्षेत्र 400 वर्ग किलोमीटर में है। नाजका और पाल्पा के शहरों के बीच पर्यटक आकाश से सबसे बेहतर दृश्य देखने पहुंचते हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!