spot_img
spot_img

Bagdad हवाई अड्डे पर आतंकी हमला, छह रॉकेट दागे, रनवे पर खड़ा विमान क्षतिग्रस्त

इराक की राजधानी बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे( International Airport) पर आतंकी हमला हुआ है। हमले में आतंकियों ने छह रॉकेट दागे हैं, जिससे वहां खड़ा एक विमान क्षतिग्रस्त हो गया।

Bagdad: इराक की राजधानी बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे( International Airport) पर आतंकी हमला हुआ है। हमले में आतंकियों ने छह रॉकेट दागे हैं, जिससे वहां खड़ा एक विमान क्षतिग्रस्त हो गया। फिलहाल किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, किन्तु इराकी एवं अमेरिकी एजेंसियों ने हमले में ईरान समर्थित शिया मिलिशिया समूह का होने की आशंका व्यक्त की है।

बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पार्किंग क्षेत्र में एक-एक कर छह रॉकेट दागे गये, जिससे वहां खड़ा एक बोइंग 77 विमान क्षतिग्रस्त हो गया। यह विमान इराक सरकार की विमानन कंपनी इराकी एयरवेज का बताया जाता है। इराकी एयरवेज ने इस हमले में क्षतिग्रस्त हुये अपने विमान का चित्र एवं विवरण सोशल मीडिया पर प्रसारित किया है।

इराकी एयरवेज ने कहा है कि उक्त विमान के क्षतिग्रस्त होने से किसी उड़ान पर कोई प्रतिकूल असर नहीं पड़ा है। हमले में किसी के हताहत होने की भी जानकारी नहीं है। दावा किया गया कि बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का संचालन नियमित रूप चल रहा है।

इराक में इस वर्ष की शुरुआत से ही रॉकेट और ड्रोन हमलों की संख्या बढ़ी है। ज्यादातर हमले इराक में अमेरिकी मौजूदगी का विरोध करने के लिये अमेरिकी ठिकानों को निशाना बनाकर किया जा रहा है। बीते 13 जनवरी को बगदाद के अति सुरक्षित क्षेत्र में अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर तीन रॉकेट दागे गये थे। इनमें दो रॉकेट अमेरिकी दूतावास के आसपास गिरा था, जबकि एक अन्य रॉकेट नजदीकी आवासीय परिसर में स्थित एक स्कूल पर गिरा था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!