spot_img
spot_img

अधिक से अधिक सावधानी बरतने और बड़ी सभाओं वाले कार्यक्रमों से बचने का समय: WHO Chief

WHO Chief ने पत्रकारों से कहा कि किसी कार्यक्रम को रद्द करना जीवन को रद्द करने से बेहतर है। अब जश्न मनाने और बाद में शोक मनाने की तुलना में अभी रद्द करना और बाद में जश्न मनाना बेहतर है।

Geneva: WHO Chief ने पत्रकारों से कहा कि किसी कार्यक्रम को रद्द करना जीवन को रद्द करने से बेहतर है। अब जश्न मनाने और बाद में शोक मनाने की तुलना में अभी रद्द करना और बाद में जश्न मनाना बेहतर है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम ने कहा है कि साल 2022 तक कोरोना महामारी को खत्म होना चाहिए।

उन्होंने जिनेवा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सामान्य स्थिति में वापस आने का सबसे तेज तरीका ओमिक्रोन कोरोना वेरिएंट के त्वरित प्रसार के बीच इस उत्सव के मौसम में कठिन निर्णय लेना है।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख के हवाले से आगे कहा गया है कि हम सभी सामान्य स्थिति में वापस आना चाहते हैं। हमें अब खुद को बचाने की जरूरत है। उन्होंने सरकारों से आने वाले हफ्तों में अधिक से अधिक सावधानी बरतने और बड़ी सभाओं वाले कार्यक्रमों से बचने के लिए भी कहा।

उल्लेखनीय है कि इस वेरिएंट का सबसे पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में सामने आया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे वेरिएंट ऑफ कंसर्न कहा है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!