spot_img
spot_img

Haiti में तेल टैंकर फटने से 50 जिंदा जले, ईंधन लूटने के दौरान हुआ हादसा

आग की चपेट में आने से कम से कम 50 लोग जिंदा जलकर मौत के मुहं में समा गए। आग की चपेट में आसपास के कई मकान भी आ गए।

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना

Port-O-Prince: हैती के कैप हैतियन शहर में एक तेल टैंकर सड़क पर पलट गया। तेल रिसाव होने के बाद अचानक टैंकर में विस्फोट हो गया और फैले तेल में आग लग गई। आग की चपेट में आने से कम से कम 50 लोग जिंदा जलकर मौत के मुहं में समा गए। आग की चपेट में आसपास के कई मकान भी आ गए। हादसे में कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

बताया गया कि जब तेल टैंकर सड़क पर पलट गया था। उसके बाद ईंधन लूटने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। उसी समय अचानक सड़क पर फैले तेल में आग गई। कैप हैतियन के मेयर पैट्रिक एल्मोर ने बताया कि मैंने 50 लोगों के जले हुए शव देखे हैं। ज्यादातर शव काफी जल चुके हैं। उनकी पहचान भी मुश्किल है।’ मेयर के मुताबिक तेज रफ्तार टैंकर मेन रोड पर पलट गया था। इसमें तेल रिस रहा था। कई लोग इसे लूटने के लिए कंटेनर लेकर पहुंचे थे। इसी दौरान टैंकर में धमाका हो गया। उधर, पीएम एरिल हेनरी ने बताया कि 40 लोगों की मौत की आशंका है। इस दुखद घटना को देखते हुए देश में तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है।

बताया गया कि टैंकर से तेल रिसाव के बाद लगी आग में आसपास के 20 मकान भी चपेट में आ गए हैं। उनमें रहने वाले लोग भी हताहत हुए हैं। हैती में तेल माफिया सक्रिय हैं। वह अक्सर ऑइल टैंकर लूट लेते हैं। बिजली की कमी की वजह से हैती की राजधानी पोर्ट-ओ-प्रिंस में भी कुछ ही घंटे बिजली रहती है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!