spot_img

अल्जीरिया के जंगलों में आग से 25 सैनिकों समेत 42 लोगों की मौत

अल्जीरिया के जंगलों में आग लगने से 42 लोगों की मौत हो गई है। इन लोगों में 25 सैनिक भी हैं, जो राहत और बचाव कार्य में लगे हुए थे। इनमें से कुछ की मौत जिंदा जलकर हो गई।

अल्जीयर्स: अल्जीरिया के जंगलों में आग लगने से 42 लोगों की मौत हो गई है। इन लोगों में 25 सैनिक भी हैं, जो राहत और बचाव कार्य में लगे हुए थे। इनमें से कुछ की मौत जिंदा जलकर हो गई।

आंतरिक मंत्री कामेल बेल्डजोद ने भी आग को आपराधिक कृत्य बताया है और सक्षम अधिकारियों से कारणों का निर्धारण करने और दोषियों के खिलाफ जांच शुरू करने की मांग की है।

मंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार उन सभी निवासियों को मुआवजा देगी, जिन्हें जंगल की आग से नुकसान हुआ था। यह देखते हुए कि 140 विशेषज्ञों का एक प्रतिनिधिमंडल नुकसान की सीमा का आकलन करने के लिए टिजी ओजौ प्रांत में भेजा जाएगा।

आग के कारण कई घर भी जल गए हैं। लोग होटलों, यूथ होस्टलों और यूनिवर्सिटी रेजीडेंसी की ओर भाग रहे हैं। एक गांव के निवासी मोहामेद कासी ने बताया कि यह एक डरावनी रात थी। मेरा घर पूर तरह से जल गया था।

मंगलवार रात प्रधानमंत्री अयमान बेनबदररहमान ने टेलीविजन पर अपने संबोधन में बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है और इनमें 25 सेना के सदस्य भी हैं। उन्होंने बताया कि वह विदेशी सहयोगियों के साथ बात कर रही हैं, जिससे आग बुझाने के प्रयासों में तेजी लाई जाए। सरकार की ओर से यह घोषणा भी की गई है कि प्रभावित लोगों को सरकार की ओर से मुआवजा दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!