spot_img

Iran में कोरोना संक्रमण मामलों में रिकॉर्ड उछाल, लगा एक हफ्ते का सख्त लॉकडाउन

डेल्टा वेरिएंट( Delta Variant) के चलते ईरान में कोविड संक्रमण( Covid Infection) के मामलों में तेजी से उछाल आने के बाद तेहरान के आस-पास के क्षेत्रों में एक हफ्ते के सख्त लॉकडाउन की घोषणा की गई है। ईरान में कोरोना की पांचवीं लहर की आने की आशंका है।

Tehran: डेल्टा वेरिएंट( Delta Variant) के चलते ईरान में कोविड संक्रमण( Covid Infection) के मामलों में तेजी से उछाल आने के बाद तेहरान के आस-पास के क्षेत्रों में एक हफ्ते के सख्त लॉकडाउन की घोषणा की गई है। ईरान में कोरोना की पांचवीं लहर की आने की आशंका है। यह जानकारी सरकारी टेलीविजन नेटवर्क द्वारा जारी की गई है।

मध्य एशिया में कोविड संक्रमण से मौत के मामले में ईरान सबसे आगे है। जिसके बाद सख्त लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस दौरान जरूरी सुविधाओं के संचालन की अनुमति दी गई है। कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट को नियंत्रित करने की कोशिश में अधिकांश कार्यालय, थिएटर और खेल परिसरों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।

ईरान में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के कुल 27 हजार 444 नए मामले आए और 250 मौतें दर्ज की गईं, जो कि अप्रैल के बाद से संक्रमण का अब तक का सबसे उच्च स्तर है। इससे पहले 24 अप्रैल को देश में संक्रमण के 25 हजार 582 मामले दर्ज किए गए थे। वहीं, देश में अब तक कोविड-19 के कारण 87 हजार 624 मौतें दर्ज की गई हैं। अप्रैल के महीने में ईरान में पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक दिन में 400 मौतें दर्ज की गई थीं।

जानकारी के मुताबिक देश की कुल 8 करोड़ 30 लाख की आबादी में से अबतक सिर्फ 23 लाख लोगों का ही पूरी तरह से टीकाकरण किया गया है। देश में टीकाकरण की धीमी रफ्तार के लिए अधिकारियों ने अमेरिकी प्रतिबंधों को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा है कि अमेरिका द्वारा लगे प्रतिबंधों के कारण ईरान को विदेशी टीके खरीदने और फिर उनकी डिलवरी में देरी का सामना करना पड़ा है। इससे कोविड-19 टीकाकरण अभियान को बड़े स्तर पर प्रभावित हुआ है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!