Global Statistics

All countries
195,003,206
Confirmed
Updated on Monday, 26 July 2021, 7:13:24 pm IST 7:13 pm
All countries
175,192,124
Recovered
Updated on Monday, 26 July 2021, 7:13:24 pm IST 7:13 pm
All countries
4,178,646
Deaths
Updated on Monday, 26 July 2021, 7:13:24 pm IST 7:13 pm

Global Statistics

All countries
195,003,206
Confirmed
Updated on Monday, 26 July 2021, 7:13:24 pm IST 7:13 pm
All countries
175,192,124
Recovered
Updated on Monday, 26 July 2021, 7:13:24 pm IST 7:13 pm
All countries
4,178,646
Deaths
Updated on Monday, 26 July 2021, 7:13:24 pm IST 7:13 pm
spot_imgspot_img

शादी के 27 साल बाद बिल गेट्स और मेलिंडा ने लिया तलाक, कहा- अब साथ नहीं रह सकते

उन्होंने ट्विटर पर अपने तलाक़ की जानकारी देते हुए एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने लिखा - '' काफ़ी सोचने-समझने और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी को खत्म करने का फ़ैसला लिया है।'' बीते 27 सालों में हमने तीन बच्चों की परवरिश की और एक बेहतरीन संस्था बनाई जो दुनियाभर के लोगों को स्वस्थ्य और बेहतर जीवन जीने में मदद करती है।" '' इस मिशन में हम अपना यक़ीन बरकरार रखेंगे और आगे भी साथ इस फाउंडेशन के लिए काम करते रहेंगे।लेकिन हमें लगता है कि एक जोड़े के तौर पर हम अपने जीवन के अगले पड़ाव में एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते। ' जैसा कि हम अपनी नई जिंदगी के रास्ते तलाश रहे हैं हम चाहते हैं कि हमारी और हमारे परिवार की निजता का सम्मान रखा जाए।"

अमेरिका : बिल और मेलिंडा गेट्स ने अपनी शादी के 27 साल बाद तलाक लेने का फैसला लिया है. दोनों ने एक बयान जारी करके कहा है कि ‘ हमें नहीं लगता कि हम एक एक जोड़े के तौर पर आगे बढ़ सकते हैं।’

अमेरिका में माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने अपनी पत्नी मेलिंडा से तलाक लेना का फैसला किया है। शादी के 27 साल बाद Bill Gates (बिल गेट्स) और Melinda Gates (मेलिंडा गेट्स) ने कहा है कि अब दोनों साथ नहीं रह सकते हैं। इस तरह दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लेने का फैसला किया है। बिल गेट्स ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा, हम दोनों ने अपने रिश्ते पर बहुत सोच विचार किया। अंत में हमने इस संबंध को खत्म करने का फैसला कर लिया। हमें ये कम ही विश्वास है कि अब हम आगे एक साथ रह सकते हैं। हम दोनों अलग-अलग अपनी निजता चाहते हैं और जीवन के एक नये चरण की ओर बढ़ना चाहते हैं।

उन्होंने ट्विटर पर अपने तलाक़ की जानकारी देते हुए एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने लिखा – ” काफ़ी सोचने-समझने और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी को खत्म करने का फ़ैसला लिया है।” बीते 27 सालों में हमने तीन बच्चों की परवरिश की और एक बेहतरीन संस्था बनाई जो दुनियाभर के लोगों को स्वस्थ्य और बेहतर जीवन जीने में मदद करती है।” ” इस मिशन में हम अपना यक़ीन बरकरार रखेंगे और आगे भी साथ इस फाउंडेशन के लिए काम करते रहेंगे।लेकिन हमें लगता है कि एक जोड़े के तौर पर हम अपने जीवन के अगले पड़ाव में एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते। ‘ जैसा कि हम अपनी नई जिंदगी के रास्ते तलाश रहे हैं हम चाहते हैं कि हमारी और हमारे परिवार की निजता का सम्मान रखा जाए।”

दिलचस्प है दोनों की लवस्टोरी

Bill Gates और Melinda Gates ने लव मैरिज की थी। यह जानकारी भी कम रोचक नहीं है कि जब दोनों ने शादी रचाई तब बिल गेट्स दुनिया के सबसे चर्चित कुंवारे और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ थे, जबकि मेलिंडा माइक्रोसॉफ्ट में प्रॉडक्ट मैनेजर थीं। लव स्टोरी का खुलासा खुद मेलिंडा ने किया था। 2015 में दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, उस दिन शनिवार था। सुबह के समय कंपनी की पार्किंग में बिल ने प्रेम प्रस्ताव रखा, जिसे मैंने ठुकरा दिया। बिल ने जिस तरीके से प्रपोज किया, वह बहुत आकर्षित करने वाला नहीं था। इसके बाद बिल ने डिनर का प्रस्ताव रखा। तब मेलिंडा ने अपना नंबर दिया और कहा कि जब आप फ्री होंगे तब बता दीजिएगा। बिल गेट्स ने उसी रात मेलिंडा को फोन किया। इसके बाद बात आगे बढ़ी। इसके बाद दोनों में आकर्षण बढ़ गया और फिर शादी रचा ली।

बिल और मेलिंडा गेट्स।

एक नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री में बिल गेट्स ने कहा था, ” हम दोनों एक दूसरे का बहुत ख्याल रखते थे ऐसे में केवल दो ही चीज़ें संभव हो सकती थीं। पहली – या तो ब्रेकअप कर लें और दूसरी – हम शादी कर लें। साल 1994 में दोनों ने हवाई के एक द्वीप लनाई में शादी की। बताया जाता है कि बिल ने इस टापू के सभी स्थानीय हेलिकॉप्टर बुक कर लिए थे ताकि उनकी शादी में अनचाहे मेहमान ना आ सकें।

बता दें, तीन बच्चों के माता-पिता मेलिंडा और बिल एक जानी मानी समाजसेवी संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन चलाते हैं। Bill Gates और Melinda Gates मिलकर गेट्स फाउंडेशन चला रहे हैं, जिसका काम दुनियाभर में जरूरतों की मदद करना है। दोनों इसे संस्था के ट्रस्टी हैं। बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की स्थापना 2000 में की गई थी। मेलिंडा भी दुनियाभर में महिलाओं की मदद के लिए जानी जाती हैं।इस संस्था ने दुनियाभर में संक्रमण से होने वाली बीमारियों और बच्चों के टीकाकरण पर अरबों रूपये खर्च किए हैं।

‘गिविंग प्लेज’ की शुरूआत करने के पीछे बिल-मेलिंडा गेट्स और अरबपति वॉरेन बफ़ेट का सबसे बड़ा हाथ माना जाता है। ‘गिविंग प्लेज’ का अर्थ होता है किसी अरबपति द्वारा ये ऐलान करना की वह अपनी संपत्ति का बड़ा हिस्सा सामाजिक उत्थान के कार्यों के लिए दान देगा।

बीते साल बिल गेट्स ने अपने समाजसेवी कार्यों को पूरा वक्त देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के बोर्ड से इस्तीफ़ा दे दिया था।

फ़ोर्ब्स मैगज़ीन के मुताबिक़ 124 बिलियन डॉलर के साथ बिल गेट्स दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख़्स हैं।1970 के दशक में बिल गेट्स मे जानी-मानी कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की, इस कंपनी ने बिल गेट्स को खूब शोहरत और दौलत दी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!