spot_img

CBI जाँच की मांग: एकल पीठ के फैसले के खिलाफ खंडपीठ पहुंचे Jharkhand के तीनों विधायक

हावड़ा जिला अंतर्गत पांचला थाना क्षेत्र में 49 लाख रुपये की नकदी के साथ पकड़े गए झारखंड के तीनों विधायकों ने एक बार फिर मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) जांच की मांग पर कलकत्ता हाई कोर्ट की एकल पीठ के फैसले के खिलाफ खंडपीठ में अपील की है।

Kolkata: हावड़ा जिला अंतर्गत पांचला थाना क्षेत्र में 49 लाख रुपये की नकदी के साथ पकड़े गए झारखंड के तीनों विधायकों ने एक बार फिर मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) जांच की मांग पर कलकत्ता हाई कोर्ट की एकल पीठ के फैसले के खिलाफ खंडपीठ में अपील की है। शुक्रवार को मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ ने उनकी याचिका स्वीकार कर ली है।

इन विधायकों की मांग है कि घटना की जांच सीआईडी के बजाय सीबीआई अथवा किसी अन्य केंद्रीय निष्पक्ष एजेंसी से कराई जाए। विधायकों के अधिवक्ता ने दावा किया है कि सीआईडी ने मामले की जांच को राजनीतिक रंग देने की कोशिश की है और बिना किसी आधार इसे झारखंड की सरकार गिराने से जोड़ने संबंधी बयान जारी किए हैं।

इससे पहले गुरुवार को न्यायमूर्ति मौसुमी भट्टाचार्य की एकल पीठ ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सीबीआई जांच संबंधी मांग को खारिज कर करते हुए सीआईडी को निष्पक्ष जांच जारी रखने को कहा था। इसके खिलाफ शुक्रवार को मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ में याचिका प्रस्तुत की। खंडपीठ ने याचिका स्वीकार करते हुए इस पर जल्द सुनवाई की सहमति दी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!