spot_img
spot_img

Mini Lockdown In Bengal, स्कूल-कॉलेज बंद

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना (Corona) के मामलों में तेजी के मद्देनजर ममता सरकार ने राज्य में ''मिनी लॉकडाउन''(Mini Lockdown) लगा दिया है।

Kolkata: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना (Corona) के मामलों में तेजी के मद्देनजर ममता सरकार ने राज्य में ”मिनी लॉकडाउन”(Mini Lockdown) लगा दिया है। सोमवार यानी तीन जनवरी से राज्य में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, स्पा, ब्यूटी पार्लर, जू और एंटरटेनमेंट पार्क पूरी तरह बंद रहेंगे। लॉकडाउन प्रारंभिक तौर पर 15 जनवरी तक प्रभावी रहेगा। इसके अलावा पहले से लागू नाइट कर्फ्यू और अन्य पाबंदियां भी जारी रहेंगी। लोकल ट्रेनों के संचालन पर भी रोक लगा दिया गया है।

राज्य के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने इसकी जानकारी दी है। द्विवेदी ने कहा कि राज्य के सभी प्राइवेट और सरकारी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे। इसके अलावा सभी प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल तरीकों से होंगी।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और शनिवार को संक्रमण के चार हजार 512 मामले सामने आए हैं। अकेले कोलकाता में दो हजार 398 नए मामले सामने आए हैं। बंगाल में संक्रमण की दर पिछले दिन के 8.46 प्रतिशत से बढ़कर 12.02 प्रतिशत हो गई है।

इसके अलावा राज्य में ओमीक्रोन के दो और मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में इसके कुल मामलों की संख्या 16 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि एक संक्रमित ओडिशा से आया है जबकि एक अन्य शख्स प्रदेश के उत्तर 24 परगना जिले के पेट्रापोल में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ओमीक्रोन से संक्रमित पाया गया था। अधिकारी ने कहा कि दोनों संक्रमितों का कोलकाता में उपचार चल रहा है। इन दोनों मामलों के साथ ही राज्य में ओमीक्रोन संक्रमित लोगों की कुल संख्या 16 हो गई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!