spot_img

लगातार बारिश से पानी-पानी हुआ kolkata

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रविवार रात से लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से राजधानी के अधिकतर इलाके जलमग्न हो गए हैं।

kolkata: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में रविवार रात से लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से राजधानी के अधिकतर इलाके जलमग्न हो गए हैं। इससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। परेशानी वाली बात यह भी है कि सोमवार को भी सुबह से ही राजधानी कोलकाता में भारी बारिश हो रही है।

लगातार बारिश से लोगों की परेशानियां और अधिक बढ़ गई हैं। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से बताया गया है कि सोमवार सुबह 3:00 बजे तक 117.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है, जो बहुत अधिक है। अभी भी लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण कोलकाता के बड़ाबाजार, सेंट्रल एवेन्यू, खिदिरपुर, कांकुड़गाछी, फूल बागान, दमदम आदि की सड़कें घुटनों भर पानी में डूब गई हैं। ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से थम सी गई है और लोग नियमित कार्य के लिए भी घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा आदि इलाके में भी लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण जनजीवन अस्त व्यस्त है। इधर लगातार बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। इसके अलावा अधिकतम तापमान भी 31.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है, जो सामान्य से एक डिग्री कम है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!