spot_img

ममता की छांव में बाबुल: TMC में शामिल हुए Babul Supriyo, 48 दिन पहले छोड़ी थी BJP

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए।

kolkata : पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए। बाबुल को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Benarjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी और पार्टी सांसद डेरेक ओब्रायन ने TMC की सदस्यता दिलाई। उन्होंने कुछ दिन पहले ही बीजेपी से इस्तीफा दिया था।

बाबुल सुप्रियो के पार्टी में शामिल होने पर टीएमसी की तरफ से बयान जारी कर बताया गया है कि, टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल हो गए हैं। हम इस मौके पर हम उनका पार्टी में स्वागत करते हैं।

जुलाई में राजनीति से सन्यास की घोषणा की थी

टीएमसी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि वह आसनसोल से सांसद पद भी छोड़ेंगे। वह सोमवार को सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। 48 दिन पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल के बाद सुप्रियो ने BJP छोड़ दी थी। BJP से इस्तीफे की घोषणा के बाद बाबुल सुप्रियो ने अपने फेसबुक अकाउंट पर बांग्ला में एक बड़ी सी पोस्ट लिखी थी। इसमें उन्होंने राजनीति से संन्यास का ऐलान भी किया था।

BJP से इस्तीफे के ऐलान के बाद बाबुल ने कहा था, “मैं किसी दूसरी पार्टी में नहीं जा रहा हूं। हमेशा से भाजपा का सदस्य रहा हूं और रहूंगा, लेकिन कुछ देर बाद ही उन्होंने अपनी पोस्ट एडिट कर दी और उससे हमेशा BJP में रहने वाली लाइन हटा दी थी।”

बाबुल बोले- ममता पर जनता को भरोसा

TMC में शामिल होने के बाद बाबुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा, “आज का दिन मेरे लिए बहुत बड़ा है। मुझे जनता की सेवा करने का मौका मिला है। ये सब पिछले 4 दिन में हुआ है। बाबुल ने कहा कि ममता पर बंगाल की जनता को भरोसा है। मैं काम करने के लिए TMC से जुड़ा हूं। उन्होंने कहा कि मुझे अपने इस फैसला बदलने पर गर्व है।”

TMC लीडर का दावा- BJP के कई नेता पार्टी के संपर्क में

TMC के कुणाल घोष ने बाबुल सुप्रियो के पार्टी में शामिल होने पर खुशी जाहिर की। घोष ने कहा कि भाजपा के कई नेता TMC नेतृत्व के संपर्क में हैं। वे BJP से संतुष्ट नहीं हैं। एक (बाबुल सुप्रियो) आज शामिल हुए, दूसरा कल शामिल होना चाहता है। यह प्रक्रिया चलती रहेगी। आप बस रुकिए और देखते जाइए।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!