spot_img

मां गंगा की शरण में आशीर्वाद लेने पहुंचे महानायक अमिताभ बच्चन, परमार्थ निकेतन आश्रम में की गंगा आरती

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan, the legend of the century) परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती (Swami Chidananda Saraswati) के सानिध्य में विश्व विख्यात परमार्थ गंगा आरती में शामिल हुए।

Rishikesh: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan, the legend of the century) परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती (Swami Chidananda Saraswati) के सानिध्य में विश्व विख्यात परमार्थ (Parmarth Niketan Ashram) गंगा आरती में शामिल हुए। अमिताभ बच्चन ने बड़ी ही विनम्रता और सहजता से परमार्थ निकेतन की ओर से संचालित विभिन्न गतिविधियों का अवलोकन किया। फिल्म गुडबाय की शूटिंग के सिलसिले में अमिताभ बच्चन इन दिनों उत्तराखंड की वादियों में हैं। बीते 26 और 27 मार्च को परमार्थ निकेतन परिसर में अमिताभ बच्चन, अभिनेत्री रश्मिका मंदाना, सह अभिनेता सुनील ग्रोवर और अन्य कलाकारों ने निर्देशक विकास बहल के निर्देशन में कुछ दृश्यों को परमार्थ निकेतन की यज्ञशाला, आश्रम परिसर और बगीचों में फिल्माया।

स्वामी चिदानंद सरस्वती ने अमिताभ बच्चन का परमार्थ निकेतन में अभिनन्दन किया। उन्होंने अमिताभ बच्चन को रूद्राक्ष का पौधा, रूद्राक्ष की माला और सद्साहित्य भेंट किया। उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मों के माध्यम से अनेक कीर्तिमान स्थापित किए। बच्चन परिवार ने भारत और भारतीय संस्कृति को गौरवांवित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। स्वामी चिदानंद सरस्वती ने कहा कि उत्तराखंड फिल्मों के लिए महत्वपूर्ण डेस्टिनेशन है। हिमालय की पवित्र वादियां, मां गंगा का पावन तट दुनिया के सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन में से एक बनता जा रहा है।

अब तक उत्तराखंड में अनेक फिल्मों की शूटिंग की जा चुकी है और आगे भी हमें पहाड़ों की संस्कृति, संस्कारों के जीवंत बनाए रखने के साथ हरित और स्वच्छ बनाए रखना होगा।

अमिताभ बच्चन बीती 25 मार्च को मुंबई से जौलीग्रांट फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे थे। प्रशंसकों को उनकी एक झलक देखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

इसी क्रम में बुधवार को अमिताभ बच्चन फिल्म की शूटिंग के लिए डोईवाला के थानो पहुंचे और फिल्म की पूरी यूनिट डोईवाला के पद्मिनी होटल के आसपास दिखाई दी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!