spot_img

हादसा: दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने से तीन की मौत, 64 झुलसे

उत्तर प्रदेश के भदोही के औराई नरथुवा में रविवार रात दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग से तीन लोगों की मौत हो गई और 64 लोग झुलस गए हैं।

Bhadohi (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के भदोही के औराई नरथुवा में रविवार रात दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग से तीन लोगों की मौत हो गई और 64 लोग झुलस गए हैं। अभी आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। मृतकों में दो बच्चे शामिल हैं। जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि आग लगने के असल कारणों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी से पांच घंटे में रिपोर्ट मांगी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को पीड़ितों की हर संभव मदद का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि मृतकों में अंकुश सोनी पुत्र दीपक (12) निवाली जेठूपुर, जया देवी पत्नी रामापति (45) निवासी पुरुषोत्तमपुर और नवीन (10) पुत्र उमेश निवासी बारी औराई शामिल हैं। झुलसे लोगों में 42 को बीएचयू ट्रामा सेंटर कबीर चौरा और चार को प्रयागराज भेजा गया है। 18 लोगों का इलाज सूर्या ट्रामा सेंटर में चल रहा है। पीड़ितों के इलाज का खर्च प्रशासन उठाएगा। 

झुलसे लोगों को बीएचयू ट्रामा सेंटर कबीर चौरा, स्वरूपरानी अस्पताल प्रयागराज, आनंद अस्पताल गोपीगंज, सामुदायिक अस्पताल, महाराजा बलवंत सिंह, जीवनदीप और जिला अस्पताल महाराजा चेत सिंह में भर्ती कराया गया है। पीड़ितों को बीएचयू भेजने के लिए ग्रीन कारिडोर बनाया गय। 

जिलाधिकारी ने बताया कि एडीजे राम कुमार ने जांच के लिए चार सदस्यीय एसआईटी गठित की है। इसमें अपर जिलाधिकारी (वित्त राजस्व ), अपर पुलिस अधीक्षक, एक्सईएन हाइडिल और फायर सेफ्टी ऑफिसर शामिल हैं। अपर पुलिस महानिदेशक,वाराणसी, विंध्याचल मंडल के मंडल आयुक्त और पुलिस उप निरीक्षक ने घटनास्थल का रात को दौरा किया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!