spot_img
spot_img

Shameful: डिलीवरी बॉय से पूछी जाति, दलित होने पर ऑर्डर लेने से किया इंकार, मुँह पर थूका, FIR दर्ज

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक शर्मनाक मामला सामने आया है, जहां एक ग्राहक ने जोमैटो फूड डिलीवरी ब्वॉय (zomato food delivery boy) की जाति पूछकर उससे खाना लेने से इनकार कर दिया। उसे गाली दी और मारपीट भी की। यही नहीं, शख्स ने उसके मुंह पर थूका भी। डिलीवरी मैन विनीत कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी ग्राहक (Customer) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली गई है।

पूर्वी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कासिम आबिदी ने कहा कि एससी और एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। आबिदी ने कहा कि आरोपी का पता लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है।

पीड़ित विनीत कुमार के मुताबिक, वह शनिवार शाम एक घर पर ऑर्डर देने गया था, जहां एक शख्स घर से बाहर आया और उसने नाम और मेरी जाति पूछी। पीड़ित ने बताया, जब उन्हें पता लगा कि मैं एक अनुसूचित जाति का हूं, तो उन्होंने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया और मेरे हाथों से ऑर्डर लेने से मना कर दिया। मैंने उनसे कहा कि अगर वह ऑर्डर नहीं लेना चाहते, तो उसे कैंसल कर कर दें।

कुमार ने आरोप लगाया कि ऑर्डर कैंसल की बात पर शख्स ने उनके चेहरे पर थूक दिया और अपने 10-12 साथियों के साथ मिलकर उनकी पिटाई की। विनीत ने शिकायत में आरोप लगाया, उन्होंने मेरी मोटरसाइकिल भी ले ली। मैंने पुलिस कंट्रोल रूम (Police Control Room) को फोन किया और एक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मेरी मोटरसाइकिल वापस पाने में मेरी मदद की।

कुमार ने कहा कि वह पिछले चार साल से फूड डिलीवरी कंपनी के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन पहले कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!