spot_img

बंदरों को डराने के लिए लंगूर के पोस्टर: Railway Station पर लगाए गए हैं बड़े-बड़े कट-आउट

Kanpur: कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन (Kanpur Central Railway Station) के अधिकारियों ने बंदरों को भगाने के लिए एक नया रास्ता खोजा है, जिसमें प्रमुख स्थलों पर लंगूरों के बड़े-बड़े कट-आउट लगाए गए हैं। जनसंपर्क अधिकारी एनसीआर, अमित कुमार सिंह ने कहा कि पोस्टर और कट-आउट प्रयोग सफल होने पर, उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) मंडल के अन्य रेलवे स्टेशनों पर लागू किया जाएगा।

हाल के दिनों में कई हमलों के कारण बंदर चिंता का एक प्रमुख कारण रहे हैं। इनमें से कुछ जानलेवा भी साबित हुए हैं। उन्होंने कहा, “हमने इसे प्रायोगिक आधार पर कानपुर सेंट्रल में लागू किया है। उत्तर मध्य रेलवे में यह प्रयोग सेंट्रल स्टेशन पर शुरू किया गया है जो 30 अप्रैल तक चलेगा। प्रयोग सफल रहा तो इसे पांकी स्टेशन और अन्य स्टेशनों पर लागू किया जाएगा।”

इस बीच, रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “यह यात्रियों की वजह से एक समस्या है, जो इन्हें बचा हुआ खाना खिलाते हैं। जब बंदरों को खाना नहीं मिलता है, तो वे आक्रामक हो जाते हैं और यात्रियों पर हमला करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “बंदर बच्चों पर हमला करते हैं। उनका खाना छीन लेते हैं और अक्सर वे बैग भी उठाकर भाग जाते हैं। “

रेलवे विक्रेताओं ने यह शिकायत की है कि वे चिप्स के पैकेट या खाद्य पदार्थों के अन्य पैकेज नहीं ले जा सकते क्योंकि बंदर उन्हें भी छीन लेते हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!