spot_img

UP Election: टिकट न मिलने के बाद राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय होंगी अपर्णा यादव!

पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय होने का फैसला किया है। वह कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हुई थी।

Lucknow: पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय होने का फैसला किया है। वह कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हुई थी। उनके लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ने कि चर्चा थी। हालांकि बीजेपी सूत्रों ने बताया कि विधान सभा चुनाव के बाद अपर्णा यादव उत्तर प्रदेश में नहीं बल्कि राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय होंगी।

लखनऊ कैंट विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के बाद अपर्णा यादव कुछ दिन पहले भाजपा में शामिल हुई थीं। मुलायम सिंह की बहू का इस्तीफा समाजवादी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। हालांकि अपर्णा यादव का नाम बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट में नहीं है, ऐसे में सियासी गलियारों में चर्चाओ का बाजार गर्म है। बीजेपी ने लखनऊ के कैंट सीट से उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक को उतारा है। नतीजतन अपर्णा यादव कि उमीदवारी को लेकर अलग-अलग चर्चाएं हो रही है।

इस बारे में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी का इरादा अपर्णा यादव को राष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने का है। यह जिम्मेदारी क्या होगी इस बारे में फिलहाल कहना ठीक नहीं होगा। संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी सर्वसम्मती से इसका फैसला करेंगे। लेकिन निकट भविष्य में अपर्णा यादव को राष्ट्रीय राजनीति में खास तौर पर संगठनात्मक रूप से महत्त्वपूर्ण पद मिलने की आशंका है। बहरहाल,अपर्णा यादव ने कहा है कि पार्टी जो कहेगी वह जिम्मेदारी निभाने की कोशिश करेंगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!