spot_img
spot_img

UP Election: अखिलेश के कार्यकाल में नहीं आती थी बिजली, अब फ्री बिजली का वादा : आदित्यनाथ

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हस्तिनापुर में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला।

Meerut: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हस्तिनापुर में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम उत्तर प्रदेश को अराजकता, दंगे, पलायन से बचाने के लिए फिर से भाजपा की सरकार आवश्यक है। जिनके कार्यकाल में बिजली नहीं आती थी, अब वे फ्री बिजली का वादा करते घूम रहे हैं। जनता उनकी असलियत समझ चुकी है।

मेरठ में कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से हस्तिनापुर पहुंचे। अयोध्यापुरी स्थित मोती धुनष में आयोजित प्रभावी मतदाता संवाद में मुख्यमंत्री ने सपा सरकार में हुए दंगों, पलायन की लोगों को याद दिलाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार में दंगाइयों का सम्मान किया गया। बेटियों का स्कूल जाना दुश्वार हो गया था। भाजपा सरकार में बहन-बेटियों की सुरक्षा हुई है। उन्होंने कहा कि हस्तिनापुर को विकसित किया जाएगा। उप्र में बिना भेदभाव के लोगों को योजनाओं का लाभ मिला। भाजपा के लिए सम्मान का मतलब लोगों की आस्था का सम्मान करना। कोरोना प्रबंधन का मतलब 25 करोड़ लोगों का टेस्ट, उपचार, वैक्सीन, अन्न योजना का लाभ देना। डबल इंजन की सरकार में लोगों को राशन का डबल डोज दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले उप्र को दूसरी निगाह से देखा जाता था, अब हालात बदल चुके हैं। आज देश के लोगों की दृष्टि उप्र के प्रति बदल चुकी है। अयोध्या में भव्य राममंदिर बन रहा है तो काशी विश्वनाथधाम बन रहा है। जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है। मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेसवे बन रहा है। सुबह प्रयागराज में गंगा स्नान किया और शाम तक मेरठ वापस लौट आये। भाजपा सरकार ने केवल दूरी को कम नहीं किया, बल्कि दिलों की दूरी को भी कम किया है। अगर आप चाहते हैं कि थानों का संचालन हिस्ट्रीशीटर ना करें, बेटियां सुरक्षित रहें, किसानों को सम्मान मिलता रहे, माफिया की संपत्ति पर बुल्डोजर चलता रहे तो भाजपा की सरकार फिर से लाएं।

आदित्यनाथ ने कहा कि सपा सरकार में पश्चिम उप्र में कैराना से पलायन होता था। मुजफ्फरनगर में दंगा हो जाता था। भाजपा सरकार आने के बाद दंगों पर रोक लगी है। कैराना से पलायन रुका है। वहीं, सपा की मंशा फिर से उप्र को पुराने रूप में वापस लाने की है, लेकिन जनता इस मंशा का पूरा नहीं होने देगी। उप्र से अब पलायन नहीं प्रगति होती है। उन्होंने कहा कि पहले यूपी का बजट 02 लाख करोड़ रुपये था, लेकिन भाजपा सरकार ने 02 लाख करोड़ रुपये किसानों के खाते में डाले दिए। किसानों के हित में क्रांतिकारी कार्य हो रहे हैं। पहले पेंशन आदि सब हड़प लिए जाते थे, अब सबकुछ खातों में जा रहा है। गरीब किसी के सामने हाथ नहीं फैलाता है। विधवा महिलाओं को 12 हजार रुपये वार्षिक पेंशन दी जा रही है। पहले रोकी जाती थी। अब कांवड़ यात्रा हो रही है। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है। अब अपराधी गले में तख्ती लटका कर चलता है कि जान बख्श दो।

योगी ने कहा कि सरकार चलाने के लिए ईमानदार सोच चाहिए। सोच ईमानदार तो काम दमदार है। काम दमदार इसलिए है, क्योंकि सोच ईमानदार है। सपा पर करारा प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसने कैराना से पलायन कराया था, सपा ने उसको फिर टिकट दे दिया। सहारनपुर में दंगे कराने वाले को सपा मुखिया गले लगाते हैं। उनकी संवेदना बेटियों, युवाओं, किसानों, व्यापारियों, विकास के लिए नहीं है, बल्कि अपराधी और माफिया के लिए है। उन्होंने कहा कि किसानों को गन्ने का रिकार्ड भुगतान किया गया है। किसानों के हित के लिए भाजपा पूरी तरह से समर्पित है। उल्लेखनीय है कि हस्तिनापुर सुरक्षित विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रदेश के राज्यमंत्री दिनेश खटीक हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!