spot_img

चीनी मोबाइल फोन निर्माताओं के ठिकानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई

चीनी मोबाइल ओप्पो (Oppo) और एमआई (MI) के मुंबई, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, बेंगलुरु, हैदराबाद और अन्य शहरों में स्थित दफ्तरों पर सुबह 9 बजे से एकसाथ छापेमारी शुरू हु

Mumbai: आयकर विभाग (Income Tax Department) ने टैक्स चोरी में संलिप्त चीनी मोबाइल फोन निर्माताओं के देशभर में स्थित विभिन्न ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की। चीनी मोबाइल ओप्पो (Oppo) और एमआई (MI) के मुंबई, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, बेंगलुरु, हैदराबाद और अन्य शहरों में स्थित दफ्तरों पर सुबह 9 बजे से एकसाथ छापेमारी शुरू हुई।

सूत्रों के अनुसार चीनी मोबाइल कंपनी एमआई और ओप्पो समेत कई अन्य कंपनियों से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों, निदेशकों और सीएफओ समेत अन्य अधिकारियों के खिलाफ छापेमारी हुई है।

बतौर आयकर विभाग इन चीनी कंपनियों के कई निर्माण इकाइयों, कॉरपोरेट दफ्तरों और गोदामों में छापेमारी की गई। इस साल अगस्त में उपकरण बनाने वाली चीनी कंपनी जेटीई पर गुरुग्राम में आयकर विभाग ने कार्रवाई की थी।

कंपनी के इंडिया चीफ से भी आयकर विभाग ने पूछताछ की थी। आयकर विभाग ने टैक्स अनियमितता का पता चलने के बाद यह कार्रवाई शुरू की। हाल ही में मोबाइल फोन, लोन एप्लिकेशन और ट्रांसपोर्ट बिजनेस में शामिल कई चीनी कंपनियों पर केंद्रीय जांच एजेंसियों ने कार्रवाई की थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!