spot_img

झारखंड में तीन IAS अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार


रांची।

झारखंड राज्य में तीन वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की जिम्मेदारी बढ़ाई गई है. तीनों अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. 

►विकास आयुक्त सुखदेव सिंह को गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

►योजना सह वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के खंडेलवाल को अपर मुख्य सचिव, कार्मिक एवं प्रशासनिक विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

►नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह को मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग के सचिव का भी अब काम देखना होगा.

प्रधान गृह सचिव एस.के.जी रहाटे के दिल्ली जाने के बाद राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है. एस.के.जी रहाटे 1990 बैच के अधिकारी हैं. रहाटे झारखंड सरकार में गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव थे. इसके अलावा उनके पास कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग व कैबिनेट का भी अतिरिक्त प्रभार था. उन्हें भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय में अपर सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है. वहां योगदान देने के लिए उन्हें 25 मई से विरमित किया गया है. 

लोकसभा चुनाव से पहले ही केंद्र सरकार ने एस.के.जी रहाटे को ऊर्जा मंत्रालय के अपर सचिव पद पर पदस्थापित कर दिया था. इसके बाद उन्हें विरमित करने संबंधी फाइल पर मुख्यमंत्री ने आदेश दिया था कि रहाटे लोकसभा चुनाव तक झारखंड में ही बने रहेंगे.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!