spot_img

FIFA World Cup: सउदी अरब का कमाल, अर्जेंटीना को 2-1 से हराया

साहिल अल शेहरी और सलेम अल दोसारी के दूसरे हाफ के गोलों की मदद से सउदी अरब ने खिताब के प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को 2-1 से हरा कर तहलका मचा दिया।

Doha: लुसैल स्टेडियम में मंगलवार को फीफा विश्व कप (FIFA World Cup)म के मैच में एक बड़ा उलटफेर देखा गया। साहिल अल शेहरी और सलेम अल दोसारी के दूसरे हाफ के गोलों की मदद से सउदी अरब ने खिताब के प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को 2-1 से हरा कर तहलका मचा दिया।

सउदी अरब की ओर से साहिल अल शेहरी (48वें मिनट) और सलेम अल दोसारी (53वें मिनट) ने गोल दाग कर टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई। वहीं, अर्जेंटीना की ओर से लियोनल मेसी (10वें मिनट) ने पेनल्टी के माध्यम से मात्र एक गोल किया।

पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने शानदार शुरूआत की। लेकिन मैच के 10वें मिनट में अर्जेंटीना को मेसी ने सफलता दिलाई, जब उन्होंने पेनल्टी के माध्यम से गोल दाग कर टीम को 1-0 से बढ़त दी। वहीं, सउदी अरब भी इस दौरान हमले करते रहे। लेकिन पहले हाफ तक उन्हें कोई सफलता नहीं मिली और अर्जेंटीना 1-0 से मैच में आगे रहा।

दूसरे हाफ की शुरूआत से ही सउदी अरब ने वापसी की और शानदार खेल दिखाते हुए एक के बाद एक गोल दागे। साहिल अल शेहरी (48वें मिनट) और सलेम अल दोसारी (53वें मिनट) ने गोल करके मैच को पूरी तरह से पलट दिया। अंतिम सीटी बजने तक सउदी अरब ने अर्जेंटीना पर दबाव बनाए रखा और टूर्नामेंट का बड़ा उलटफेर करते हुए मैच को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

सऊदी अरब की जीत पर उसके खिलाड़ी और प्रशंसक खुशी से झूम उठे जबकि अर्जेंटीना के समर्थक अपनी टीम की हार से स्तब्ध रह गए।(IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!