spot_img
spot_img

पंकज त्रिपाठी ने अभिनय कौशल निखारने का श्रेय NSD को दिया

अभिनेता पंकज त्रिपाठी कुछ उल्लेखनीय परियोजनाओं के लिए जाने जाते हैं और अभिनेता अपने अभिनय कौशल को निखारने के लिए राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) में प्राप्त प्रशिक्षण का श्रेय देते हैं।

Mumbai: अभिनेता पंकज त्रिपाठी कुछ उल्लेखनीय परियोजनाओं के लिए जाने जाते हैं और अभिनेता अपने अभिनय कौशल को निखारने के लिए राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) में प्राप्त प्रशिक्षण का श्रेय देते हैं। वह “गैंग्स ऑफ वासेपुर”, “मसान”, “न्यूटन”, “मिमी” और “83” जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।

अभिनेता पटना के एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखते हैं और वह एनएसडी में प्रवेश लेने के लिए दिल्ली आए और 2004 में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। पंकज ने मुंबई में वर्षों तक संघर्ष करने के बाद, 2012 में “गैंग्स ऑफ वासेपुर” से बहुत प्रसिद्धि प्राप्त की।

वह याद करते हैं कि उन्होंने एनएसडी में कन्नड़ फिल्म और थिएटर व्यक्तित्व बी.वी. कारंथ से क्या सीखा, जो 1977 और 1981 के बीच एनएसडी के निदेशक थे, और कहा, “सफलता के पीछे कोई रहस्य नहीं है और शायद हर किसी का अपना रास्ता होगा। मेरे लिए, सबसे बड़ा सबक मैंने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में सीखा था।”

पंकज अक्षय कुमार अभिनीत “ओएमजी 2: ओह माई गॉड! 2”, “क्रिमिनल जस्टिस 3” और “मिजार्पुर 3” सहित अपनी अगली रिलीज के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!