spot_img

Women’s Hockey Junior World Cup : भारत को हराकर इंग्लैंड ने जीता कांस्य पदक

सलीमा टेटे की अगुआई वाली भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और 2-2 की बराबरी पर मैच समाप्त किया, जिसके बाद शूटआउट का सहारा लिया गया।

Potchefstroom: इंग्लैंड ने भारतीय जूनियर महिला टीम को मंगलवार को शूटआउट में 3-0 से हराकर एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप (FIH Women’s Hockey Junior World Cup) में कांस्य पदक हासिल किया।

सलीमा टेटे की अगुआई वाली भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और 2-2 की बराबरी पर मैच समाप्त किया, जिसके बाद शूटआउट का सहारा लिया गया। शूटआउट में इंग्लैंड की तरफ से केटी कर्टिस, क्लाउडिया स्वैन और मैडी एक्सवर्ड ने गोल किए, जबकि भारत की तरफ से कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर सका।

इस मैच में इंग्लिश टीम ने अच्छी शुरूआत की और मैच के 18वें मिनट में मिल्ली गिग्लियो ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल के तीन मिनट बाद ही मैच के 21वें मिनट में मुमताज खान ने गोल कर भारतीय टीम को 1-1 से बराबरी दिला दी। मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं।

भारत ने अंतिम क्वार्टर की शुरुआत सकारात्मक रूप से की, जिसमें मुमताज ने मैच का अपना दूसरा गोल कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया।

मैच के अंतिम मिनटों में क्लाउडिया स्वैन ने एक अच्छा फील्ड गोल कर इंग्लैंड को 2-2 की बराबरी दिला दी और तय समय तक यही स्कोर रहा, जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया, जिसमें बाजी इंग्लैंड ने मारी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!