spot_img

रोहित शर्मा बने T20 क्रिकेट में सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी

एक और रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए भारत के कप्तान रोहित शर्मा रविवार को यहां सुरम्य एचपीसीए स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच के दौरान अपने 125वें मैच में हिस्सा लेने के बाद सबसे अधिक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए।

Dharmshala: एक और रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए भारत के कप्तान रोहित शर्मा रविवार को यहां सुरम्य एचपीसीए स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच के दौरान अपने 125वें मैच में हिस्सा लेने के बाद सबसे अधिक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। 34 वर्षीय खिलाड़ी ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि को हासिल करते हुए पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (124 टी20) से आगे निकल गए।

रोहित एकमात्र भारतीय क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 100 से अधिक टी20 मैच खेले हैं। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (संन्यास 98 मैच) और विराट कोहली (97 मैच) भारतीय खिलाड़ियों में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

ओवरऑल लिस्ट में मलिक के पूर्व साथी मोहम्मद हफीज (119) तीसरे स्थान पर हैं, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (115) और बांग्लादेश के महमुदुल्लाह (113) चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

रोहित (जिन्हें नवंबर में भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था) ने अभी तक पूर्णकालिक नेतृत्व की भूमिका संभालने के बाद से एक मैच नहीं हारा है। मौजूदा टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 2-0 की नाबाद बढ़त लेने के बाद, उनकी नजर लगातार तीसरी सीरीज में क्लीन स्वीप पर है, जिसमें न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज ने पहले तीन मैचों की घरेलू सीरीज में क्लीन स्वीप किया था।

2007 में टी20 विश्व कप में अपना टी20 डेब्यू करने वाले स्टाइलिश बल्लेबाज ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 3308 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!