spot_img

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन संभालेंगे कप्तानी

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। इस दौरे की कमान संभालने के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

नई दिल्ली: ऑल इंडिया सीनियर सलेक्शन कमेटी ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। इस दौरे की कमान संभालने के लिए शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम के उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस टीम में कुछ नए चेहरे शामिल किए गए हैं। इनमें कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा।भारतीय क्रिकेट टीम 13 से 25 जुलाई के बीच श्रीलंका में तीन वनडे (एकदिनी) और तीन टी-20 मैचों की श्रृखंला खेलेगी। इनमें 13, 16 और 18 जुलाई को वनडे मैच होंगे। वहीं, 21, 23 और 25 जुलाई को टी-20 मैच खेले जाएंगे।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम: 

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया। 

बता देंकि 20 सदस्यीय भारतीय टीम में नीतीश राणा को पहली बार टीम में जगह मिली है। इनके अलावा देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड को भी टीम में जगह मिली है। वहीं ऑलराउंडर के रूप में कृष्णा गौतम को भी शामिल किया गया है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!